IPL 2022, CSK vs KKR Playing 11: रवींद्र जडेजा पहली बार करेंगे सीएसके की कप्‍तानी, इन 11 खिलाड़‍ियों को आजमाएंगे!

IPL 2022 CSK vs KKR Playing 11 prediction: गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होगी। रवींद्र जडेजा इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं।

chennai super kings squad
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स स्‍क्‍वाड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का उद्घाटन मुकाबला आज मुंबई में खेला जाएगा
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होंगे
  • रवींद्र जडेजा आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं

CSK vs KKR Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 का आज शुभारंभ होगा। दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग का पहला मैच गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कमान रवींद्र जडेजा के हाथों में होगी। वहीं दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की अगुवाई श्रेयस अय्यर करते हुए नजर आएंगे। 

यह मुकाबला हाई स्‍कोरिंग रहने की उम्‍मीद है क्‍योंकि मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार साबित होती दिखी है। इसके अलावा यहां की छोटी बाउंड्री और पिच पर अच्‍छा उछाल बल्‍लेबाजों का काम आसान कर देगा। दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो सीएसके का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 26 मैच खेले गए हैं, जिसमें 2012 और 2021 फाइनल शामिल हैं। येलो ब्रिगेड यानी सीएसके का पलड़ा भारी रहा, जिन्‍होंने 17 मैच जीते हैं। वहीं केकेआर की टीम 8 मैच जीतने में कामयाब हो पाई है। पिछले सीजन पर ध्‍यान दें तो दोनों टीमों के बीच तीन बार टक्‍कर हुई थी और हर बार सीएसके ने जीत दर्ज की थी।

यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभालने वाली है। टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी पहले मैच के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। ऐसे में कप्‍तान रवींद्र जडेजा और कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग इन खिलाड़‍ियों पर विश्‍वास जताते हुए केकेआर को मात देने की कोशिश‍ करेंगे।

ओपनिंग - रुतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्‍पा

युवा रुतुराज गायकवाड़ ने पूरे साल घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और अब आईपीएल में अपनी चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं। ओपनिंग पर रुतुराज को अनुभवी रॉबिन उथप्‍पा का साथ मिलेगा, जो कि आक्रामक खेलना जानते हैं। गायकवाड़ क्रीज पर टिकने के बाद अपने शॉट्स खेलते हैं जबकि उथप्‍पा पहली ही गेंद से प्रहार करने पर विश्‍वास करते हैं।

मिडिल ऑर्डर - डेवोन कॉनवे, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत है। न्‍यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे से टीम को बहुत उम्‍मीदें हैं। अंबाती रायुडू और एमएस धोनी तो केवल आईपीएल खेल रहे हैं और इसे दोनों ही अपने लिए यादगार बनाना चाहेंगे। शिवम दुबे जैसे युवा पर सीएसके ने भरोसा जताया है। देखना होगा कि इन्‍हें किस प्रकार मौका मिलता है।

ऑलराउंडर - रवींद्र जडेजा (कप्‍तान), ड्वेन ब्रावो और राज्‍यवर्धन हंगेरकर

सीएसके के पास कप्‍तान रवींद्र जडेजा के रूप में स्पिन ऑलराउंडर मौजूद है। जडेजा कभी भी आक्रामक होकर खेलने की क्षमता रखते हैं। युवा राज्‍यवर्धन हंगरगेकर पर सभी की निगाहें होंगी, जिन्‍होंने अंडर-19 विश्‍व कप में काफी प्रभावित किया। ड्वेन ब्रावो टीम के एक बार फिर ट्रंप कार्ड बनना चाहेंगे।

गेंदबाज - क्रिस जॉर्डन और एडम मिलने

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास भारतीय गेंदबाजों की कमी है और उसे अपने विदेशी तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहना होगा। हालांकि, क्रिस जॉर्डन और एडम मिलने के पास पर्याप्‍त अनुभव है और दोनों से टीम को शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

सीएसके की संभावित प्‍लेइंग 11 (CSK Predicted Playing 11)

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्‍पा, डेवोन कॉनवे, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा (कप्‍तान), शिवम दुबे, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, राज्‍यवर्धन हंगरगेकर, क्रिस जॉर्डन और एडम मिलने।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर