CSK vs RCB Playing 11, Chennai vs Bangalore Dream11 Prediction: चेन्‍नई आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, CSK vs RCB Team Playing 11 Today Match, Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Team Prediction: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 22वां मैच खेला जाएगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा।

chennai super kings squad
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स स्‍क्‍वाड 
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच आज
  • नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, CSK vs RCB Team Playing 11 Today Match, Chennai Super Kings vs Royal Challengers Bangalore Dream11 Team Prediction: आईपीएल 2022 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टूर्नामेंट का 22वां मैच नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा। रवींद्र जडेजा के नेतृत्‍व में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रदर्शन अब तक लचर रहा है। येलो ब्रिगेड को अपने शुरूआती चारों मैच में शिकस्‍त झेलनी पड़ी है। कप्‍तान जडेजा ने कई बार कहा कि उनकी टीम दमदार है, लेकिन टीम लय पाने के लिए बस एक जीत की तलाश में है।

उधर, फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की टीम शानदार फॉर्म में है। आरसीबी ने अब तक आईपीएल में चार मैच खेले, जिसमें से तीन जीते हैं। आरसीबी की टीम विजयी लय में है और वो आज जीत का चौका लगाने के इरादे से मैदान संभालेगी। वैसे दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो सीएसके का पलड़ा भारी है। आरसीबी और सीएसके के बीच आईपीएल में अब तक कुल 28 मैच खेले गए हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 18 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मैच जीते। एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों पर गौर करें तो सीएसके ने तीन जबकि आरसीबी ने दो मैच जीते। 

यह भी पढ़ें: जानें चेन्‍नई-बैंगलोर मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

सीएसके की मौजूदा स्थिति को देखते हुए नहीं लगता कि वो आसानी से आरसीबी को हरा पाएगी। रवींद्र जडेजा अपनी इस प्‍लेइंग 11 के साथ आरसीबी के विजयी रथ को रोकना चाहेंगे। चलिए गौर करते हैं

ओपनर्स - रॉबिन उथप्‍पा और रुतुराज गायकवाड़

रुतुराज गायकवाड़ औ रॉबिन उथप्‍पा टीम को अच्‍छी शुरूआत दिलाने में नाकाम रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले रुतुराज गायकवाड़ इस समय अपनी खोई हुई लय की तलाश में जुटे हुए हैं। उथप्‍पा ने कई अच्‍छी शुरूआत हासिल की, लेकिन इसे बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने में कामयाब नहीं हुए हैं। आरसीबी के खिलाफ सीएसके को इस जोड़ी से अच्‍छी शुरूआत की उम्‍मीद रहेगी।

मिडिल ऑर्डर - मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे और एमएस धोनी

सीएसके का मिडिल ऑर्डर संतुलित है, लेकिन इन्‍हें मिलकर विस्‍फोट करने की जरूरत है। मोइन अली को एक बड़ी पारी की तलाश है। अंबाती रायुडू भी इस बार अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। शिवम दुबे और एमएस धोनी ने एक-एक अर्धशतक जमाया, लेकिन निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने की दरकार है।

ऑलराउंडर्स - रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास ऑलराउंडर्स के रूप में दुनिया के दो धाकड़ खिलाड़ी मौजूद है। रवींद्र जडेजा पर गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी के अलावा कप्‍तानी का भी भार है। यह बेहतर प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने के लिए जोर लगाएंगे। ड्वेन ब्रावो भी अपनी ऑलराउंड स्किल का जादू बिखेरना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: आज आरसीबी के सामने जीत को बेताब होंगे जडेजा के जांबाज, जानिए मैच से जुड़ी अहम बातें

गेंदबाज - ड्वेन प्रीटोरियस, क्रिस जॉर्डन और मुकेश चौधरी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के गेंदबाजी आक्रमण में एक बार फिर दीपक चाहर की कमी खलती दिखाई देगी। ड्वेन प्रीटोरियस और क्रिस जॉर्डन पर तेज गेंदबाजी आक्रमण का भार होगा और इनका साथ मुकेश चौधरी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, मोइन अली और शिवम दुबे निभाते हुए नजर आएंगे।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्‍पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा (कप्‍तान), ड्वेन ब्रावो, ड्वेन प्रीटोरियस, क्रिस जॉर्डन और मुकेश चौधरी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर