IPL 2022, DC vs SRH: डेविड वॉर्नर ने एमएस धोनी को पछाड़ा, आईपीएल में हासिल की बड़ी उपलब्धि

David Warner won 18th POTM award: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 92 रन की पारी खेलने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ वॉर्नर ने सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ा।

David Warner
डेविड वॉर्नर 
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने हैदराबाद को 21 रन से हराया
  • डेविड वॉर्नर ने 58 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 92 रन बनाए
  • डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में 18वीं बार प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता

मुंबई: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर डेविड वॉर्नर ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रन की पारी खेली। वॉर्नर को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर ने आईपीएल इतिहास में 18वीं बार प्‍लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता। इसी के साथ उन्‍होंने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

बता दें कि आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व बल्‍लेबाज ने 25 बार आईपीएल में प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल काबिज हैं। वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक ओपनर ने 22 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर 18-18 अवॉर्ड के साथ संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर हैं।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने 17 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड अपने नाम किया। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली टॉप-5 की लिस्‍ट को पूरा करते हैं। विराट कोहली ने 13 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। बता दें कि वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और तीन छक्‍के जड़े। उनकी पारी की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन बनाए। वॉर्नर ने रोवमैन पॉवेल (67*) के साथ 122 रन की अविजित शतकीय साझेदारी की थी।

208 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 186 रन बना सकी। दिल्‍ली की तरफ से खलील अहमद ने तीन जबकि शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए। यह दिल्‍ली की 10 मैचों में पांचवीं जीत थी। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम छठे स्‍थान पर खिसक गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर