रिमेंबर द नेम रोवमैन पॉवेल: धमाकेदार अंदाज में जड़ा आईपीएल में पहला अर्धशतक, हैदराबाद के छुड़ाए छ्क्के

Rovman Powell 1st IPL fifty: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज रोवमैन पॉवेल ने अपने आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जमाया। सबसे खास बात रही कि उन्‍होंने 50 रन जब पूरे किए तब तक सिर्फ छक्‍के ही जमाए थे।

rovman powell
रोवमैन पॉवेल 
मुख्य बातें
  • रोवमैन पॉवेल ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जमाया
  • अर्धशतक पूरा करने के समय तक पॉवेल ने केवल छक्‍के जड़े थे
  • रोवमैन पॉवेल ने डेविड वॉर्नर के साथ चौथे विकेट के लिए 122 रन जोड़े

मुंबई: रिमेंबर द नेम यह डायलॉग 2016 टी20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में इयान बिशप ने कार्लोस ब्रेथवेट के लिए कहे थे, जिन्‍होंने इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स की लगातार चार गेंदों पर चार छक्‍के जड़कर वेस्‍टइंडीज को चैंपियन बनाया था। अब यही नाम आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के रोवमैन पॉवेल पर भी जच रहा है क्‍योंकि उन्‍होंने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक बेहद खास बना दिया है।

रोवमैन पॉवेल गुरुवार को आईपीएल 2022 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने की तरह बने। पॉवेल ने केवल 30 गेंदों में 50 रन बनाए। मजेदार बात यह रही कि इस दौरान पॉवेल ने एक भी चौका नहीं जमाया बल्कि आधा दर्जन छक्‍के जड़े। जी हां, रोवमैन पॉवेल ने 30 गेंदों में 6 छक्‍के की मदद से 50 रन पूरे किए थे। 

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर चौकों-छक्‍कों की बरसात की और 35 गेंदों में तीन चौके व छह छक्‍के की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। यह पॉवेल का पहला आईपीएल अर्धशतक भी रहा। पॉवेल ने डेविड वॉर्नर (92*) के साथ मिलकर हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इन दोनों बल्‍लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 122 रन की शतकीय साझेदारी की। याद दिला दें कि रोवमैन पॉवेल को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 2.8 करोड़ रुपए में खरीदा था। 

रोवमैन पॉवेल जब क्रीज पर आए तब दिल्‍ली का स्‍कोर 9 ओवर में 85/3 था। यहां से अगली 66 गेंदों में पॉवेल और वॉर्नर ने धूम-धड़ाका किया और मैदान के हर कोने में गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भेजा। दिल्‍ली ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 207 रन बनाए। वॉर्नर ने भी अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के खिलाफ शानदार पारी खेली और क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह वॉर्नर के टी20 करियर का 89वां अर्धशतक रहा। उन्‍होंने क्रिस गेल के 88 अर्धशतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर