जीत के बावजूद एक चीज को लेकर नाराज दिखे RCB के कप्तान डुप्लेसिस, कहा- 'ऐसा नहीं होना चाहिए था'

Faf du Plessis post match statement, RCB vs KKR, IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक लो-स्कोरिंग मैच में जीत के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस खुश तो थे लेकिन एक चीज को लेकर वो निराश भी दिखे।

Faf du Plessis and Shreyas Iyer
फाफ डुप्लेसिस और श्रेयस अय्यर (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने केकेआर को दी मात
  • लो-स्कोरिंग मैच में आरसीबी ने अंतिम ओवर में जीता मुकाबला
  • मैच के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने खुशी के साथ निराशा भी जाहिर की

बुधवार रात आईपीएल 2022 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को शिकस्त देते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। बैंगलोर के कप्तान के रूप में दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज फाफ डुप्लेसिस की ये पहली जीत रही, जिसको लेकर वो खुश तो थे लेकिन एक ऐसी भी चीज रही जिसको लेकर वो निराश दिखे और उन्होंने इस नाराजगी को जाहिर भी किया।

मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को सिर्फ 129 रनों का आसान लक्ष्य दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैंस आसानी से इस मैच को जीतने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन लगातार विकेट गिरने और धीमी बल्लेबाजी के चलते मैच में अंतिम ओवर तक खिंच गया और दिनेश कार्तिक (नाबाद 14) के दम पर चार गेंदें बाकी रहते किसी तरह बैंगलोर ने हांफते-हांफते सीजन की पहली जीत दर्ज की।

मैच के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी इस बात से नाखुश भी दिखे कि इतने छोटे स्कोर के बावजूद मैच को अंतिम ओवर तक खींचना पड़ा। इस बारे में उन्होंने कहा, "ये अच्छी जीत थी। छोटे स्कोर का पीछा करते समय सकारात्मक सोच के साथ उतरना चाहिये हालांकि इतने आखिर तक मैच नहीं जाना चाहिये था। कोलकाता के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।’’

डुप्लेसिस ने आगे कहा, ‘‘इस विकेट पर आज काफी सीम और उछाल थी। दो तीन दिन पहले यहां 200 बनाम 200 था लेकिन आज 120 बनाम 120। हमें बेहतर ढंग से जीतना चाहिये था लेकिन जीत तो फिर जीत है।’’ बैंगलोर के लिए जीत के नायक श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा रहे जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 20 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर