10 करोड़ 75 लाख के खिलाड़ी का पहली बार दिखा आईपीएल में जादू, KKR को अपनी फिरकी पर नचाया

Wanindu Hasaranga, IPL 2022, KKR vs RCB: आईपीएल 2022 में बुधवार को जब कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने आईं तो बैंगलोर के महंगे श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा की फिरकी का कमाल नजर आया।

Wanindu Hasaranga against KKR
केकेआर के खिलाफ वानिंदु हसरंगा (RCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
  • वानिंदु हसरंगा ने दिखाया अपना जादू, पिच पर झूमे केकेआर के बल्लेबाज
  • आईपीएल नीलामी में साबित हुए थे सबसे महंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स जब बुधवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल में अपना दूसरा मैच खेलने उतरी तो उसके सामने थी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम। वैसे तो आरसीबी के कई दिग्गज खिलाड़ी केकेआर के लिए बड़ी चुनौती थे लेकिन एक खिलाड़ी को लेकर सभी के मन में खौफ था और वो हैं श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)। सालों बाद कोई ऐसा श्रीलंकाई स्पिनर आया है जो विश्व स्तर पर अपनी छाप छोड़ रहा है और बुधवार को पहली बार आईपीएल में उनका कहर देखने को मिला। बैंगलोर ने ये मैच 3 विकेट से जीता और हसरंगा 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए।

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। इसकी वजह थी बैंगलोर का शानदार गेंदबाजी आक्रमण। हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों के बीच वानिंदु हसरंगा को खुद को साबित करना था क्योंकि पहले मैच में पंजाब के खिलाफ वो सिर्फ एक विकेट ले पाए थे। लेकिन इस बार उन्होंने निराश नहीं किया।

हसरंगा की फिरकी पर नाचे बल्लेबाज

वानिंदु हसरंगा ने मैच में सबसे पहला विकेट लिया कोलकाता के सबसे बड़े खिलाड़ी व उनके कप्तान श्रेयस अय्यर का। उन्होंने अय्यर (13) को सातवें ओवर की चौथी गेंद पर डुप्लेसिस के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद वो नौवें ओवर में लौटे और फिर से अपनी फिरकी का जादू दिखाया। इस बार ओवर की पांचवीं और छठी गेंद पर दो लगातार शिकार किए। पहले सुनील नरेन (12) को कैच कराते हुए पवेलियन भेजा और अगली गेंद पर शेल्डन जैकसन (0) को बोल्ड कर दिया।

वो यहां रुके नहीं, 15वें ओवर में फिर लौटे और इस बार टिम साउथी (1) को कैच आउट कराते हुए अपना चौथा विकेट पूरा किया। उन्होंने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 20 रन लुटाकर 4 विकेट लिए। केकेआर की टीम 128 रन पर ढेर हुई। बाद में बैंगलोर की टीम ने 129 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट खोते हुए 19.2 ओवर में हासिल किया और सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।

श्रीलंका का सबसे महंगा खिलाड़ी

वानिंदु को आईपीएल 2022 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनके बेस प्राइस से 10 गुणा ज्यादा रकम में खरीदा। आरसीबी ने उनको 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा। अपने पहले आईपीएल सीजन (2021) में भी वो बैंगलोर का हिस्सा थे लेकिन तब उनको सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला था। तब से अब तक एक साल में इस खिलाड़ी की लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल आया है और खासतौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है। इसमें टी20 विश्व कप में एक शानदार हैट्रिक भी शामिल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर