RCB vs PBKS: फॉफ डुप्लेसी ने किसके सिर पर फोड़ा पंजाब के खिलाफ आरसीबी की हार का ठीकरा

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Mar 28, 2022 | 07:50 IST

What Faf du Plessis said after defeat against Punjab Kings: फॉफ डुप्लेसी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ हार की वजह खराब फील्डिंग को बताया है उन्होंने कहा है कि अगर ओडेन स्मिथ का कैच नहीं छूटता तो मैच का परिणाम कुछ और होता।

Faf-Du-plessis-Mayank-Agarwal
फॉफ डुप्लेसी और मयंक अग्रवाल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • ओडेन स्मिथ का कैच छोड़ना पड़ा आरसीबी को भारी
  • 205 रन का स्कोर खड़ा करके भी आरसीबी नहीं दर्ज कर पाई जीत
  • ओडेन स्मिथ ने 8 गेंद में नाबाद 25 रन की पारी खेलकर पलट दिया मैच का रुख

मुंबई: पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में रविवार को पांच विकेट की शिकस्त झेलने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने कहा कि ओडीन स्मिथ के कैच को टपकाना उनकी टीम को भारी पड़ा। मैन ऑफ द मैच स्मिथ ने महज आठ गेंद में नाबाद 25 रन की पारी खेलकर टीम बड़े स्कोर वाले मैच में एक ओवर शेष रहते पंजाब को पांच विकेट से जीत दिला दी।

अनुज रावत ने दिया था ओडेन स्मिथ को जीवनदान
जीत के लिए 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय पंजाब की पारी के 17वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर अनुज रावत ने स्मिथ का कैच टपका जीवनदान दिया। उन्होंने अगले ओवर में मोहम्मद सिराज के खिलाफ तीन छक्के और एक चौका जड़ मैच का रुख मोड़ दिया।

अगर स्मिथ का कैच पकड़ लेते तो...
मैच में 57 गेंद में 88 रन की शानदार पारी खेलने वाले डुप्लेसी ने कहा, 'हमारी गेंदबाजी अच्छी थी। अगर स्मिथ का वह कैच पकड़ लेते तो हमारे पास आखिरी ओवर में बचाव के लिए 10-15 रन होते। हम अकसर कहते हैं कि कैच आपको मैच जिताते हैं। ओस के कारण बाद में गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण था और पंजाब ने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी कर हमारी मुश्किलें बढ़ा दी थी।'

ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी में हुई आसानी
जीत के साथ सत्र शुरू करने वाले पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने भी माना की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था। उन्होंने कहा, 'ओस के कारण दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान था लेकिन कुछ गेंदें पिच पर रूक कर आ रही थीं जिससे थोड़ी परेशानी हो रही थी।'मयंक ने कहा, 'हमने 15-20 रन अधिक दे दिये लेकिन उसका पीछा करना अच्छा रहा। हमारी टीम में ऐसा माहौल है कि हर खिलाड़ी जीत दिलाने की काबिलियत रखता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर