IPL 2022, GT vs LSG Playing 11: केएल राहुल गुजरात के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं

IPL 2022 GT vs LSG Playing 11 prediction: आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर घमासान होगा। दोनों टीमें आज अपना आईपीएल डेब्‍यू करेंगी। केएल राहुल इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं।

lucknow supergiants
लखनऊ सुपरजायंट्स  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में गुजरात-लखनऊ की भिड़ंत
  • दोनों टीमें आईपीएल में अपना डेब्‍यू मैच खेलेंगी
  • लखनऊ सुपरजायंट्स इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ उतर सकता है

GT vs LSG Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में आज दो नई टीमों की टक्‍कर होगी। ये दोनों टीमें आईपीएल में अपना डेब्‍यू करेंगी। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। केएल राहुल लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान होंगे जबकि हार्दिक पांड्या के हाथों में गुजरात टाइटंस की कमान होगी। दोनों ही टीमें अपने अभियान की विजयी शुरूआत करना चाहेगी।

पहला मैच सबसे महत्‍वपूर्ण और यादगार होता है, जिसको ध्‍यान में रखते हुए लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

ओपनिंग - केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक

लखनऊ सुपरजायंट्स के ओपनर विश्‍व प्रसिद्ध हैं। केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने का दम रखती है। यह बाएं और दाएं हाथ की जोड़ी गेंदबाजों के परखच्‍चे उड़ाने में माहिर है तो दोनों से टीम को दमदार शुरूआत की उम्‍मीद होगी।

मिडिल ऑर्डर - मनीष पांडे, दीपक हूडा, मनन वोहरा और क्रुणाल पांड्या

लखनऊ सुपरजायंट्स का मिडिल ऑर्डर भारतीय बल्‍लेबाजों पर ज्‍यादा निर्भर रहेगा। मनीष पांडे की कोशिश होगी कि वो तेज पारियां खुद को साबित करें। दीपक हूडा अपने चिर-परिचित अंदाज में गेंदबाजों की बखिया उधेड़ना चाहेंगे। मनन वोहरा और क्रुणाल पांड्या टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे। बड़ी बात है कि भारतीय बल्‍लेबाज मुंबई की पिच से अच्‍छी तरह वाकिफ हैं, जिससे टीम को फायदा मिलने की पूरी उम्‍मीद है।

ऑलराउंडर - कृष्‍णप्‍पा गौतम और अंकित राजपूत

लखनऊ सुपरजायंट्स के पास के गौतम और अंकित राजपूत के रूप में दो दमदार ऑलराउंडर भी मौजूद हैं। दोनों कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदलने के लिए जाने जाते हैं। के गौतम अच्‍छे स्पिनर हैं तो अंकित राजपूत तेज गेंदबाज की कमी नहीं खलने देते हैं। इन दोनों ऑलराउंडर्स से टीम को काफी उम्‍मीदें होंगी।

गेंदबाज - रवि बिश्‍नोई, दुष्‍मंथ चमीरा और आवेश खान

लखनऊ सुपरजायंट्स के गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर प्रमुख रूप से रवि बिश्‍नोई, दुष्‍मंथ चमीरा और आवेश खान के कंधो पर होगी। इन तीनों को अंकित राजपूत, कृष्‍णप्‍पा गौतम और क्रुणाल पांड्या का बखूबी साथ मिलेगा। लखनऊ की टीम काफी संतुलित नजर आ रही है क्‍योंकि उसके पास सभी विभागों में दमदार खिलाड़ी मौजूद है।

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्‍लेइंग 11

केएल राहुल (कप्‍तान), क्विंटन डी कॉक, मनीष पांडे, दीपक हूडा, मनन वोहरा, क्रुणाल पांड्या, कृष्‍णप्‍पा गौतम, अंकित राजपूत, रवि बिश्‍नोई, दुष्‍मंथ चमीरा और आवेश खान।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर