Playing 11, DC vs PBKS: जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी दोनों टीमें, जानिए दिल्‍ली-पंजाब की संभावित प्‍लेइंग XI

Delhi Capitals vs Punjab Kings, Dream 11: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच आज आईपीएल 2021 का 11वां मैच खेला जाएगा। जानें दोनों टीमें किन खिलाड़‍ियों को आजमा सकती हैं।

rishabh pant and kl rahul
रिषभ पंत और केएल राहुल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 11वां मुकाबला आज
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच होगी टक्‍कर
  • जानें दोनों टीमों के कप्‍तान किन खिलाड़‍ियों पर भरोसा जता सकते हैं

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में आज डबल हेडर का दूसरा मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों टीमों ने मौजूदा आईपीएल में अब तक दो-दो मुकाबले हैं। दोनों ही टीमों को एक मैच में जीत जबकि दूसरे मैच में हार मिली है। पंजाब किंग्‍स ने हाई स्‍कोरिंग मैच के साथ शुरूआत करते हुए 221 रन बनाए थे और राजस्‍थान रॉयल्‍स को करीबी मुकाबले में 4 रन से मात दी थी। इसके बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पंजाब को 106/8 के स्‍कोर पर रोका और 6 विकेट से पराजित किया।

वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी आईपीएल 2021 में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की थी और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तीन विकेट से मात दी थी। मगर इसके बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दिल्‍ली को करीबी मैच में दो गेंदें शेष रहते तीन विकेट से मात दी थी। दिल्‍ली और पंजाब बैटिंग पावरहाऊस हैं और ऐसे में मुंबई में हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

आंकड़ें किसका दे रहे साथ

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 26 मैच खेले गए हैं। इनमें से पंजाब ने 15 मैच जीते जबकि 11 मुकाबलों में दिल्‍ली ने बाजी मारी। पिछले साल दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। एक मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एक ओवर एलिमिनेटर में जीत दर्ज की थी। फिर पंजाब किंग्‍स ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 5 विकेट से रौंदा था।

पिच का हाल

आईपीएल 2021 में मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर शुरूआत में हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले। इसके बाद फिर लो स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले। ऐसे में लगता है कि एक बार फिर बल्‍ले और गेंद के बीच जोरदार टक्‍कर देखने को मिलेगी। इस मैच में ओस अहम भूमिका निभा सकती है तो दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग XI

दिल्‍ली कैपिटल्‍स - एनरिच नोर्जे की दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम में वापसी हो चुकी है। कैपिटल्‍स में अक्षर पटेल और श्रेयस अय्यर के विकल्‍प भी आ चुके हैं। 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI: पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे, रिषभ पंत (कप्‍तान और विकेटकीपर), मार्कस स्‍टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिच नोर्जे।

पंजाब किंग्‍स - पंजाब किंग्‍स को अपने बल्‍लेबाजों से दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों को दम दिखाना होगा।

पंजाब किंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग XI: मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, मोहम्‍मद शमी, राइली मेरीडिथ, अर्शदीप सिंह।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर