आईपीएल 2021 के लिए RCB, RR और Punjab Kings की टीमों में हुए बदलाव, इन खिलाड़ियों की हुई एंट्री

IPL 2021 Part 2, Squads updates and news: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है। टूर्नामेंट से पहले कुछ नए खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। जानिए आईपीएल की ताजा खबरें।

IPL 2021 Fresh news updates
आईपीएल 2021 की ताजा खबरें  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 की ताजा खबर, कई नए खिलाड़ियों की हुई टूर्नामेंट में एंट्री
  • यूएई में खेले जाने हैं आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच, कोविड-19 की वजह से बीच में स्थगित हुआ था टूर्नामेंट
  • राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीमों में बदलाव

IPL 2021 Latest news Updates: आईपीएल 2021 (इंडियन प्रीमियर लीग) को लेकर एक बार फिर धीरे-धीरे उत्सुकता बढ़ती जा रही है। भारत में आयोजित हुआ इस बार का संस्करण कोविड-19 मामलों के बाद स्थगित कर दिया गया था। बाद में तय हुआ कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराए जाएंगे। अब इसका आयोजन मध्य सितंबर में शुरू होगा। ज्यादातर टीमों के खिलाड़ी यूएई पहुंचना शुरू भी हो गए हैं। इसी बीच खिलाड़ियों के ट्रांस्फर और नए खिलाड़ियों की टीमों में एंट्री भी हुई है। आइए जानते हैं कि टीमों से जुड़े ताजा अपडेट क्या हैं, किन खिलाड़ियों की एंट्री हुई है।

गौरतलब है कि सबसे बड़ा बदलाव कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खेमे में हुआ है। केकेआर की तरफ से ताजा अपडेट के मुताबिक सबसे महंगे गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल 2021 में नहीं खेलेंगे और उनकी जगह न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को केकेआर में शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा कुछ और टीमों को लेकर भी ताजा खबरें सामने आई हैं। आईपीएल के 14वें सत्र के बाकी बचे मैचों के लिए कई टीमों ने अपने वैकल्पिक खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB in IPL 2021)

विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जंपा की जगह श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा को टीम में शामिल कर लिया है। हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ श्रीलंका में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान हसारंगा ने 7 विकेट लिए थे और तभी से वो आईपीएल टीमों के रडार पर थे। इसके अलावा आरसीबी ने डेनियल सेम्स की जगह दुष्मंता चमीरा, केन रिचर्डसन की जगह बायें हाथ के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन और न्यूजीलैंड के फिन एलेन की जगह सिंगापुर के बल्लेबाज टिम डेविड को टीम में शामिल किया है।

राजस्थान रॉयल्स (RR in IPL 2021)

राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से भी टीम में नई एंट्री व बदलाव की खबर आई है। राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जोफ्रा आर्चर की जगह न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को टीम में जगह दी है। जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण इस समय क्रिकेट से दूर हैं। उनकी जगह शामिल कीवी खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स ने 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों तकरीबन 150 की औसत से 506 रन बनाए हैं। उन्होंने इस प्रारूप में एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स की टीम में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाई की जगह दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी को शामिल किया गया है।

पंजाब किंग्स (Punjab Kings in IPL 2021)

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के बाकी मैचों के लिए पंजाब किंग्स ने भी टीम में बदलाव किया है। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस को रिली मेरेडिथ की जगह टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा झाय रिचर्डसन की जगह इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को भी टीम में जगह दी गई है। अब दिलचस्प पहलू यही होगा कि ये सभी टीमें अपने ताजा बदलावों के साथ आईपीएल अंक तालिका में कितना उछाल हासिल करने में सफल रहती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर