GT vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए गुजरात-राजस्थान मैच में कैसी होगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, GT vs RR, Navi Mumbai weather Forecast Today: आज आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से होने जा रही है। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में पिच कैसी रहेगी और नवी मुंबई में आज का मौसम कैसा रहेगा।

DY Patil Stadium pitch report, Navi Mumbai
डी वाई पाटिल स्टेडियम पिच रिपोर्ट और नवी मुंबई का मौसम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में आज का मैचः गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा गुजरात-राजस्थान मैच
  • कैसी होगी इस मैच की पिच और आज कैसा रहेगा नवी मुंबई के मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Gujarat vs Rajasthan: आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होने जा रही है। एक तरफ है संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम जो इस बार अलग जोश में नजर आ रही है और उसने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अंक तालिका के शीर्ष पायदान पर कब्जा जमाया हुआ है। वहीं दूसरी तरफ है टूर्नामेंट की दो नई टीमों में से एक गुजरात टाइटंस, जो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टॉप-4 से सिर्फ एक पायदान नीचे पांचवें स्थान पर मौजूद है। दोनों टीमें अंक तालिका में अपनी स्थिति को देखते हुए इस मैच में बेहतर प्रदर्शन का प्रयास करेंगी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक आईपीएल के 15वें संस्करण में चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन मैचों में उन्हें जीत मिली है। जबकि एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनके 6 अंक हैं और मजबूत नेट रन रेट के साथ वो इस समय नंबर.1 टीम है। बात करें गुजरात टाइटंस की तो उन्होंने मौजूदा आईपीएल सीजन में चार मैच खेले हैं जिसमें से तीन में उन्हें जीत मिली और एक मुकाबले में शिकस्त मिली। उनके भी छह अंक हैं लेकिन नेट रन रेट में फर्क होने की वजह से वे पांचवें स्थान पर हैं।

आज के मैच में कैसी होगी डी वाई पाटिल स्टेडियम की पिच, गुजरात-राजस्थान मैच (GT vs RR Pitch Report)

इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन महाराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर किया जा रहा है। इन्हीं में से एक है नवी मुंबई का डी वाई पाटिल स्टेडियम, जहां पर अंतरराष्ट्रीय मुकाबले तो ज्यादा नहीं हुए हैं लेकिन आईपीएल व घरेलू मैचों का ये मैदान लगातार गवाह रहा है। मौजूदा आईपीएल सीजन में अब तक यहां 8 मुकाबले खेले गए हैं और तकरीबन सभी मैचों में बल्लेबाजों को जमकर शॉट्स खेलने व रनों का अंबार लगाने का मौका मिला है। गुरुवार को भी जब गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी, तब एक बार फिर यहां की पिच पर रनों की बारिश मुमकिन है। अब तक यहां आठ मैचों की तीन पारियों में स्कोर 200 पार जा चुका है।

नवी मुंबई में आज का मौसम (Navi Mumbai Weather Forecast Today)

अगर बात करें नवी मुंबई के मौसम की तो दोनों ही टीमों, गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स को गुरुवार को यहां पर जमकर पसीना बहाना पड़ेगा। आज नवी मुंबई में थोड़े बादल जरूर छाए रहेंगे लेकिन तापमान फिर भी खिलाड़ियों को थकाने के लिए काफी होगा। आज यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है। गुजरात-राजस्थान मुकाबला शाम 7.30 बजे शुरू होगा और यहां उमस भी काफी होगी, ऐसे में बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को मैदान पर काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। बारिश के आसार ना के बराबर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर