KKR vs RR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज कोलकाता-राजस्‍थान मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, KKR vs RR, Mumbai weather Forecast Today: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 47वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मुंबई के मौसम का हाल।

wankhede stadium pitch
वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज मुकाबला
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा कोलकाता-राजस्‍थान मैच
  • जानिए कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Kolkata vs Rajasthan: कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज आईपीएल 2022 का 47वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले का लाइव एक्‍शन शाम 7:30 बजे होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। कोलकाता की टीम पिछले पांच मैच में लगातार हारी है और उसकी कोशिश आज जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ की रेस में खुद को बनाए रखने की होगी। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और वह अपनी विजयी लय को बरकरार रखना चाहेगी।

श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस समय 9 मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्‍थान पर है। वहीं संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 9 में से 6 मैच जीते और वह प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। केकेआर ने मौजूदा आईपीएल में वानखेड़े स्‍टेडियम पर अब तक तीन मैच खेले, जिसमें से दो में उसे जीत मिली। 

यह भी पढ़ें: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 99 के फेर में फंसे रुतुराज गायकवाड़, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

यहां केकेआर ने अपना पिछला मैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेला था, जहां उसे 4 विकेट की शिकस्‍त मिली थी। वहीं आरआर ने भी यहां चार मैच खेले, जिसमें उसे तीन में जीत मिली। रॉयल्‍स ने यहां अपना पिछला मुकाबला दिल्‍ली के खिलाफ खेला था, जिसमें उसने 15 रन से जीत दर्ज की थी। राजस्‍थान रॉयल्‍स फॉर्म में चल रही है और केकेआर लगातार पांच हार के बाद जीत की राह पर लौटने को बेताब है। इसे देखते हुए आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

चलिए आपको बताते हैं कि कोलकाता और राजस्‍थान के बीच मैच में पिच का हाल क्‍या रहेगा और मौसम क्‍या मेहरबानी दिखाने वाला है।

क्या कहती है मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच, कोलकाता-राजस्‍थान मैच (KKR vs RR Pitch Report)

वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रही है। हालांकि, पिछले कुछ मैचों में देखने को मिला कि यहां गेंद थोड़ा रुककर आ रही है तो 150 का स्‍कोर भी फाइटिंग टोटल माना जा रहा है। मौजूदा आईपीएल के 12 मुकाबले वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए, जहां अधिकांश हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले। यहां पिछला मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला गया था, जिसमें स्‍कोर 195 रन पर पहुंचा था। इससे साफ है कि यहां की पिच बल्‍लेबाजों के लिए मददगार है। आज केकेआर और आरआर के बल्‍लेबाज अपनी क्षमता के मुताबिक गेंद को ज्‍यादा बार बाउंड्री पार भेजते हुए नजर आ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई की जीत के बाद क्या बोले कैप्टन कूल

मैच के दूसरे हाफ में धीमी गति की गेंदें कारगर साबित हो सकती है। ओस की भूमिका अहम रहेगी, लेकिन पिछले कुछ मैचों में यहां ओस ज्‍यादा देखने को नहीं मिली है। फिर भी टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्‍य का पीछा करना पसंद कर सकती है। यानी टॉस जीतकर टीम पहले फील्डिंग का विकल्‍प चुन सकती है।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (2 May, Today Mumbai Weather Forecast)

कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुकाबला शाम को खेला जाएगा। तब भी खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ सकता है। दिन में मुंबई का तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम को यह घटकर 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक होगा। हल्‍की बारिश की संभावना है, लेकिन जानकारों का मानना है कि मैच पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। हां, खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ सकता है क्‍योंकि यहां नमी 70 प्रतिशत तक रहने की उम्‍मीद है। हवा भी 21 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। एक बात तो साफ है कि गेंदबाजों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर