LSG vs GT Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए आज लखनऊ-गुजरात मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम की स्थिति

Today Match Pitch Report, LSG vs GT, Pune weather Forecast Today: लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात जायंट्स के बीच आज आईपीएल 2022 का 57वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जानिए एमसीए स्‍टेडियम की पिच कैसी है।

pune stadium pitch
पुणे स्‍टेडियम पिच 
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज मुकाबला
  • पुणे के एमसीए में खेला जाएगा लखनऊ-गुजरात मैच
  • जानिए कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच और मौसम का हाल

Today IPL match pitch report, Lucknow vs Gujarat: लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज आईपीएल 2022 का 57वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। दोनों ही टीमें इसी साल लीग से जुड़ी हैं और दोनों के पास प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का शानदार मौका है। आज जो टीम विजेता बनेगी, वो प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की कर लेगी और ऐसा करने वाली वो मौजूदा सीजन की पहली टीम बनेगी।

लखनऊ सुपरजायंट्स इस समय अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर है। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ ने 11 मैचों में 8 जीत दर्ज की है। बड़ी बात यह है कि लखनऊ ने पिछले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। वहीं गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात ने भी 11 मैचों में 8 जीत दर्ज की, लेकिन नेट रन रेट के कारण वह एक स्‍थान नीचे है। इसके अलावा गुजरात के लिए चिंता का विषय है कि वह अपने पिछले दो मैच लगातार गंवा चुकी है। गुजरात की टीम आज जीत की पटरी पर लौटने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

दोनों ही टीमों में स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरमार है और ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने की उम्‍मीद है। फैंस की दिलचस्‍पी यह जानने में लगी है कि पुणे की पिच का मिजाज कैसा होगा और विकेट से किसे मदद मिलेगी। इसके अलावा पुणे का मौसम क्‍या बता रहा है।

क्या कहती है पुणे के एमसीए स्टेडियम की पिच, लखनऊ-गुजरात मैच (LSG vs GT Pitch Report)

लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला फ्लड लाइट्स के नीचे खेला जाएगा। पुणे की पिच पर अधिकांश हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिले है, जिससे साफ है कि यहां की पिच से बल्‍लेबाजों को मदद मिलने वाली है। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में अब तक 11 मैच खेले गए हैं, जहां पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने आठ मैच जीते हैं। यहां ओस की ज्‍यादा परेशानी नहीं है तो टॉस जीतकर टीम पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला ले सकती है। पुणे की पिच पर बल्‍लेबाजों की मौज रहने वाली है। लखनऊ और गुजरात की बल्‍लेबाजी में काफी गहराई है तो यहां एक और हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है।

कैसा होगा पुणे का मौसम (10 May, Today Pune Weather Forecast)

लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला शाम में खेला जाना है। यहां काफी गर्मी हो रही है तो खिलाड़‍ियों को उमस से जूझना पड़ेगा। यहां दिन का तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्‍मीद है। शाम के समय यह घटना 33 डिग्री सेंटीग्रेड तक पहुंच सकता है। हां, उमस से खिलाड़‍ियों का आमना-सामना होगा तो गेंदबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण मैच रहने वाला है। यहां हवा 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्‍मीद है। बारिश के आसार नहीं है तो तय है कि फैंस को पूरे मैच का आनंद उठाने का मौका मिल सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर