MI vs LSG Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें मुंबई-लखनऊ मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, MI vs LSG, Mumbai weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 26वां मैच खेला जाएगा ,जिसमें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम।

brabourne stadium pitch report
ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पिच रिपोर्ट 
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 26वां मुकाबला खेला जाएगा
  • मुंबई इंडियंस का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स से होगा
  • कैसी होगी ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम

Today IPL match pitch report, Mumbai vs Lucknow: आईपीएल 2022 में आज डबल हेडर है, जिसमें दिन का पहला मुकाबला मुंबई और लखनऊ के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2022 का यह 26वां मैच है, जो मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा। मैच का टॉस दोपहर 3 बजे होगा। मुंबई इंडियंस की टीम इस समय खराब फॉर्म से जूझ रही है। उसे लगातार पांच मैचों में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की कोशिश आज पहली जीत दर्ज करने की होगी। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स 5 मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है।

मुंबई की समस्‍या यह रही कि उसके प्रमुख बल्‍लेबाज लय में नहीं है। वहीं लखनऊ सुपरजायंट्स के पास बल्‍लेबाजी में काफी गहराई है, जिसका वो सही उपयोग करने में नाकाम रहे। दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस को जीत दर्ज करना बहुत जरूरी है, क्‍योंकि उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं बहुत कम बच रही है। दोनों टीमों के पास बेहतरीन बल्‍लेबाज और ऑलराउंडर्स मौजूद हैं, जिसके चलते आज का मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है। फैंस का ध्‍यान इस बात पर लगा है कि ब्रबोर्न स्‍टेडियम की पिच और मुंबई का मौसम कैसा है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ के खिलाफ हार के छक्का जड़ने से बचने उतरेगी मुंबई इंडियन्स, जानिए मैच से जुड़े सभी समीकरण

आज कैसी होगी ब्रेबोर्न स्‍टेडियम की पिच, मुंबई-लखनऊ मैच (MI vs LSG Pitch Report)

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मैच ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर कड़ी धूप में खेला जाएगा। यहां की पिच लाल मिट्टी से बनी है, जिसके चलते बल्‍ले पर गेंद अच्‍छी तरह आती है। यहां रन बनाना आसान है। दोनों टीमों की बल्‍लेबाजी ताकत को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यहां हाई स्‍कोरिंग मैच देखने को मिलेगा। यहां टीम का औसतन स्‍कोर 170 या ज्‍यादा रहा है। यहां पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया, जहां स्‍कोर 170 रन के पार रहा। मुकाबला दोपहर में होना है, तो ओस का ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ेगा। फिर भी टीमें मौजूदा आईपीएल में लक्ष्‍य का पीछा करने में सफल रही हैं, तो उम्‍मीद है कि टॉस जीतकर टीम पहले फील्डिंग का फैसला करेगी।

यह भी पढ़ें: एक्सीडेंट में घायल होने की वजह से पलट गई जिंदगी, कौन हैं अमन खान जो आज अचानक IPL में खेलने उतरे

मुंबई का मौसम (Mumbai Weather Forecast)

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाड़‍ियों को गर्मी से जूझना पड़ेगा क्‍योंकि यह मुकाबला कड़ी धूप में खेला जाना है। मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि बारिश की जरा भी संभावना नहीं है तो फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है। मुंबई का तापमान दिन में 33 डिग्री तक रहने की संभावना है, जो शाम को घटकर 27 डिग्री सेलसियस तक पहुंच जाएगा। वैसे, उमस ज्‍यादा रहने वाली है। अनुमान लगाया गया है कि उमस 72 प्रतिशत तक रह सकती है। हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर