RCB vs MI Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानिए बैंगलोर-मुंबई मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Today Match Pitch Report, RCB vs MI, Pune weather Forecast Today: आईपीएल के 15वें संस्‍करण का 18वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। जानें इस मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

pune stadium pitch
पुणे स्‍टेडियम पिच 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का 18वां मैच
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियन्स के बीच है भिड़ंत 
  • जानें एमसीए स्टेडियम की  रिपोर्ट और पुणे के मौसम का हाल 

Today IPL match pitch report, Kolkata vs Mumbai: आईपीएल में आज सुपर शनिवार में दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर दोनों टीमों के बीच जंग होगी, जिसका लाइव एक्‍शन ठीक शाम 7:30 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा। आरसीबी की कोशिश आज जीत की हैट्रिक लगाकर आईपीएल 2022 की अंक तालिका में टॉप-4 में अपनी जगह बनाने की होगी। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को अब तक एक भी जीत नहीं मिल सकी है। आज मुंबई अपना खाता खोलने के इरादे से मैदान संभालेगी।

हालांकि, मुंबई के पास लय नहीं है। गेंदबाजी उसकी चिंता का विषय बना हुआ है। रोहित शर्मा को मौजूदा आईपीएल में पहली जीत दर्ज करने के लिए अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव करना होगा। वहीं फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है। आरसीबी ने पहले मैच में शिकस्‍त झेलने के बाद जबर्दस्‍त वापसी की और बैक टू बैक जीत हासिल की। आरसीबी आज जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी।

यह भी पढ़ें: चेन्‍नई-हैदराबाद मैच का लाइव कवरेज यहां देखें

आंकड़ों पर गौर करें तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नजर आता है। आरसीबी और मुंबई के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 19 जबकि आरसीबी ने 12 मैच जीते हैं। पिछले पांच मैचों पर ध्‍यान दें तो आरसीबी ने बाजी पलटी है। आरसीबी ने पिछले पांच में से तीन मैच जीते हैं जबकि एमआई दो मैच जीत सकी है। आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच 2 मैच हुए थे और दोनों बार आरसीबी ने बाजी मारी थी। चलिए जानते हैं कि पुणे की पिच से किन्‍हें मदद मिलेगी।

आज कैसी होगी एमसीए स्‍टेडियम की पिच, बैंगलोर-मुंबई मैच (RCB vs MI Pitch Report)

पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम की पिच लाल मिट्टी से तैयार की गई है। यहां की पिच का मिजाज भी मुंबई के वानखेड़े और डीवाय पाटिल स्‍टेडियम जैसा है। इसका मतलब है कि पुणे के एमसीए पिच पर बल्‍लेबाजों को फायदा मिलेगा और हाई-स्‍कोरिंग मुकाबले देखने को मिलेंगे।  इस मैदान पर ओस की भूमिका मुंबई के मैदानों से अलग है। पुणे में मौजूदा आईपीएल के तीन मुकाबले खेले गए हैं। यहां पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम ने दो मैचों में जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: RCB vs MI Playing 11, Bangalore vs Mumbai Dream11 Prediction: आज बैंगलोर-मुंबई की ये हो सकती है प्‍लेइंग 11

पुणे का मौसम (Pune Weather Forecast)

दिन के मुकाबले पुणे में शाम के समय मौसम ठंडा जाता है। दिन में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा लेकिन रात में मैच के दौरान यह 24 डिग्री के आसपास रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है। ओस भी ज्यादा नहीं होगी ऐसे में पिच स्पिनरों के लिए मददगार बनती देखी गई है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है। लेकिन इसका मैच के परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर