शेल्डन जैक्सन की बिजली सी तेजी के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, कह दी इतनी बड़ी बात

Sachin Teanulkar Praise Sheldon Jackson Lightning fast stumping: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए पांच साल बाद आईपीएल में खेलने उतरे विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन ने विकेट के पीछे बिजली सी तेजी दिखाकर सचिन तेंदुलकर को अपना मुरीद बना लिया।

Sheldon-Jackson
रॉबिन उथप्पा को स्टंंपिंग करते शेल्डन जैक्सन ( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • 5 साल बाद आईपीएल में खेलने उतरे 35 वर्षीय शेल्डन जैक्सन
  • रॉबिन उथप्पा को शानदार ढंग से स्टंपिंग करके बटोरी सुर्खियां
  • मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने की है जैक्सन की बिजली सी तेजी की तारीफ

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन का आगाज शनिवार को सीएसके और केकेआर के बीच मुकाबले के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ। इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इसके बाद कोलकाता के गेंदबाजों ने कहर परपाते हुए रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली टीम को 8 ओवर में 50 रन पर 3 विकेट पर ला पटका। 

उथप्पा को आउट करने में दिखाई बिजली सी तेजी 
चेन्नई ने अपना तीसरा विकेट आठवें ओवर की छठी गेंद पर गंवाया। वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े विकेटकीपर शेल्डन जैक्सन ने बिजली सी तेजी दिखाते हुए 28 रन बनाकर खेल रहे रॉबिन उथप्पा को चलता कर दिया। वरुण की लेग स्टंप्स से बाहर व्हाइड गेंद को जैक्सन ने बिजली सी तेजी दिखाते हुए लपका और गिल्लियां बिखेर दीं। इसी के साथ रॉबिन उथप्पा की पारी की अंत हो गया।

सचिन को आई धोनी की याद 
शेल्डन की तेजी ने प्रशंसकों को महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा होने लगी। इस चर्चा में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी उतर गए। सचिन ने ट्वीट करके शेल्डन जैक्सन की तारीफ की। सचिन ने ट्वीट कर कहा, ये शानदार स्टंपिंग थी, शेल्डन जैक्सन की स्पीड ने मुझे एमएस धोनी की याद दिला दी। बिजली सी तेजी!

60 लाख की कीमत पर केकेआर ने किया था शामिल 
शेल्डन जैक्सन को केकेआर ने फरवरी में हुई नीलामी में 60 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था। इससे पहले भी वो केकेआर की टीम का हिस्सा रहे थे। घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट के लिए खेलने वाले 35 वर्षीय शेल्डन जैक्सन को पांच साल बाद आईपीएल मैच खेलने का मौका मिला। साल 2017 में जैक्सन ने 4 मैच खेले थे और कोई कमाल नहीं कर पाए थे। लेकिन उन्हें दूसरा मौका मिला तो ग्लव्स के साथ अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर