एक-दूसरे की विजयी लय को रोकने के लिए जी-जान लगाएंगे सनराइजर्स-चैलेंजर्स, मैच से जुड़ी अहम बातें जानें यहां

SRH vs RCB Match Preview: सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2022 का 36वां मैच खेला जाएगा। किसी टीम को एक मैच गंवाना पड़ेगा और उस लिहाज से यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

sunrisers hyderabad vs royal challengers bangalore match preview
सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच प्रीव्‍यू 
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच
  • मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेला जाएगा यह मुकाबला
  • दोनों टीमों ने अपने पिछले मैच में जीत दर्ज की है

मुंबई: खराब शुरूआत के बाद लगातार चार मैच में जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में  शनिवार को यहां जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का सामना करने के लिए मैदान में उतरेगी तो शानदार लय में चल रहे उसके युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के सामने दिनेश कार्तिक और फाफ डु प्लेसी जैसे दिग्गजों को रोकने की चुनौती होगी।

उमरान ने इस सत्र में अपनी तूफानी गेंदों से सभी का ध्यान आकर्षित किया है। उनकी तेज गति ने श्रेयस अय्यर जैसे स्थापित बल्लेबाजों को भी परेशान किया है। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ इस 22 साल के गेंदबाज ने शानदार जोड़ी बनायी और दोनों ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में सात विकेट झटक कर मैच का रुख मोड़ दिया था।

हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रमण में है दम

इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाजी विभाग में सनराइजर्स के पास यॉर्कर-विशेषज्ञ टी नटराजन और दक्षिण अफ्रीका के मार्को यानसेन जैसे प्रभावी गेंदबाज भी है। यानसेन भी अपने कोण और विविधताओं से बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे हैं। इन गेंदबाजों के सामने शानदार लय में चल रहे अनुभवी डुप्लेसी और कार्तिक को रोकने की चुनौती होगी।

कार्तिक-प्‍लेसी का शानदार बल्‍लेबाजी फॉर्म

कप्तान डु प्लेसी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बीच एक बार फिर दमदार पारी खेली। वह चार रन से  शतक से चूक गये लेकिन उनकी पारी से टीम ने 18 रन की शानदार जीत दर्ज की। दूसरी ओर कार्तिक लीग में अपने सर्वश्रेष्ठ सत्र का लुत्फ उठा रहे है। अंक तालिका में आसीबी अगर शीर्ष चार में है तो वह इस विकेटकीपर बल्लेबाज की दमदार बल्लेबाजी के कारण है।  उन्होंने सात पारियों में  32,14, 44, सात, 34, 66  और 13 रन बनाये है और इस दौरान केवल एक बार आउट हुए हैं।   लेकिन इन दोनों के अलावा सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल ही आरसीबी के लिए लगातार अच्छी पारियां खेल पाये है।

विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्‍मीद बरकरार

इस मैच में सब की निगाहें पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी होगी जो जल्द ही खराब लय से उबरना चाहेंगे। जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा की मौजूदगी में टीम की गेंदबाजी हालांकि मजबूत है। हैदराबाद की टीम में कप्तान केन विलियमसन और निकोलस पूरन के अलावा बल्लेबाजी में कोई बड़ा नाम नहीं है लेकिन अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम ने अब तब के अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। हैदराबाद की टीम इस मैच में जीत के साथ तालिका में शीर्ष चार में पहुंच जाएगी तो वही आरसीबी के बार शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका होगा।

टीमें:

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर