IPL में काम करने से बदल गई इस ग्‍लैमरस होस्‍ट की जिंदगी, बताया करियर पर क्‍या असर पड़ा

Karishma Kotak on IPL hosting: कोटक ने हाल ही में स्‍वीकार किया कि आईपीएल और विश्‍व कप में होस्‍ट करने से उन्‍हें कितना फायदा मिला। उन्‍होंने बताया कि आईपीएल में होस्‍ट करने से उनके करियर पर क्‍या असर पड़ा।

करिश्‍मा कोटक
करिश्‍मा कोटक 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड में रहने वाली भारतीय मूल की मॉडल हैं करिश्‍मा कोटक
  • करिश्‍मा को बिग बॉस के बाद आईपीएल में होस्‍ट करने का मौका मिला
  • करिश्‍मा कोटक ने आईपीएल के अलावा विश्‍व कप में भी होस्‍ट की भूमिका निभाई

नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट के साथ-साथ ग्‍लैमर का तड़का लगता आया है। पैसों से लबरेज लीग ने इतने सालों में क्रिकेट और ग्‍लैमर के मिश्रण से काफी लोकप्रियता हासिल की है। यह दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ लीग मानी जाती है, जिसमें विश्‍व के दिग्‍गज क्रिकेटर्स एक-दूसरे के साथ और खिलाफ खेलते हुए नजर आते हैं। मगर इस लीग में चीयर लीडर्स और ग्‍लैमरस एंकर्स भी आकर्षण का केंद्र बनती हैं। अर्चना विजया, शिबानी दांडेकर से लेकर मयंती लैंगर तक हर महिला एंकर ने टूर्नामेंट में होस्‍ट करके अपने लिए अलग मुकाम हासिल किया है।

इनमें से एक हैं इंग्‍लैंड की भारतीय मूल की मॉडल करिश्‍मा कोटक। कोटक आईपीएल 2013 एडिशन की सह-होस्‍ट में से एक थी। वैसे, कोटक को पहचान बिग बॉस में हिस्‍सा लेने पर मिली थी, लेकिन उन्‍होंने सफलता का स्‍वाद आईपीएल में होस्‍ट की भूमिका निभाकर चखा। खुद कोटक भी मानती हैं कि आईपीएल में होस्‍ट बनने से उन्‍हें काफी फायदा मिला और इसका असर उनके करियर पर भी पड़ा। उन्‍होंने कहा, 'भारतीयों के दिल के काफी करीब है क्रिकेट। आईपीएल भी। मुझे देश का भ्रमण करके मजा आया। आईपीएल में होस्‍ट करना और लाइव मैच देखने का अनुभव बेहद अलग है।'

आईपीएल ने बदल दी जिंदगी

कोटक ने हाल ही में स्‍वीकार किया था कि आईपीएल और विश्‍व कप में होस्‍ट की भूमिका निभाने से उनकी जिंदगी बदल गई। उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि भारत के अलग-अलग शहरों में घूमने से उन्‍हें काफी उत्‍सुकता महसूस हुई और इस दौरान उनकी मुलाकात कई लोगों से हुई। कोटक ने इस दौरान कई अच्‍छे दोस्‍त बनाए और इससे उन्‍हें करियर में आगे बढ़ने में काफी मदद मिली।

आईपीएल में काम करना किसी भी व्‍यक्ति के लिए सपने से कम नहीं है। हाल ही में मयंती लैंगर ने खुलासा किया था कि उन्‍हें अनुभवी होने के बावजूद सोनी ने कई बार नजरअंदाज किया। हालांकि, मयंती को सफलता मिली और वह अभी आईपीएल की होस्‍ट हैं। लैंगर ने एक मैगजीन से बातचीत में कहा था, 'आईपीएल में मुझे चार बार चुना नहीं गया। 2011 एडिशन से पहले मुझे कॉल आया, जिसमें कहा गया कि टीम में चुना गया है। अगली बार हम आपको कॉल करके बताएंगे कि प्रोमो कहां शूट करना है। मगर फिर मुझे चुना नहीं गया। उन्‍होंने मुझे दोबारा कॉल किया और कहा- सुनिए आपने अभी विश्‍व कप किया है, आप यह नहीं कर सकती। हमें नए चेहरे की तलाश है।'

वहीं करिश्‍मा कोटक के लिए आईपीएल में काम करना काफी फायदेमंद साबित हुआ। खूबसूरती की धनी कोटक को आईपीएल और विश्‍व कप के बाद कई इवेंट्स में होस्‍ट की भूमिका निभाने का मौका मिला। उन्‍होंने हाल ही में टी10 लीग और रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज में भी होस्‍ट की भूमिका अदा की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर