IPL: चेन्नई सुपर किंग्स के कोरोना मामलों से बढ़ी खलबली, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का आया बड़ा बयान

Foreign players tensed with Corona cases in CSK: आईपीएल 2020 शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स खेमें में कोरोना वायरस के मामलों ने सबको चौंका दिया। विदेशी खिलाड़ी डरे हुए हैं। जोश हेजलवुड ने बयान दिया है।

Josh Hazlewood
Josh Hazlewood  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

साउथैमप्टन: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सोमवार को स्वीकार किया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) टीम में कोविड-19 मामलों को लेकर ‘चिंतित’ हैं, लेकिन फिलहाल उनका ध्यान इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला पर है। आईपीएल का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा लेकिन सीएसके के दल में कोरोना वायरस के 13 पॉजिटिव मामले आये हैं जिसमें दो खिलाड़ी भी शामिल हैं।

हेजलवुड ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ हम एक व्हाट्सएप समूह से जुड़े हुए हैं जहां से हमें जानकारी मिलती है, यह स्पष्ट रूप से चिंता का विषय है।’’ जो भी पॉजिटिव पाया गया है वह एक अलग होटल में पृथकवास पर है। बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, जो भी पॉजिटिव मामले आते हैं, उन्हें 14 दिनों तक अनिवार्य रूप से पृथकवास पर रहना होता है। पृथकवास के बाद जांच में दो बार निगेटिव आने के बाद ही उन्हें जैव-सुरक्षित माहौल में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

ऐसा कोई मामला नहीं होना चाहिए

हेजलवुड ने कहा, ‘‘आदर्श रूप से आपके पास ऐसा कोई मामला नहीं होना चाहिए, वे अभी पृथकवास में हैं। मुझे लगता है कि अगले कुछ दिनों में वह खत्म हो जाएगा। मेरा सारा ध्यान फिलहाल इस दौरे पर है और जब आईपीएल करीब आएगा तो हम उसके बारे में सोचेंगे।’’ हेजलवुड इंग्लैंड दौरे पर आयी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है। दोनों टीम चार से 16 सितंबर तक साउथमप्टन में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और मैनचेस्टर में इतने ही एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेंगी।

मामले बढ़े तो हमे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करनी होगी

इस 29 साल के खिलाड़ी के अलावा डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और आरोन फिंच को आईपीएल में भाग लेने के लिए दुबई रवाना होना है।
उन्होंने कहा कि आईपीएल में अगर कोविड-19 के मामले बढ़े तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से इस मामले में चर्चा होगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमने इस बारे में अभी ज्यादा बातचीत नहीं की है, वहां जाने में अभी कुछ सप्ताह का समय है। अगर हमारे पहुंचने की तारीख के समय मामले बढ़े तो हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करेंगे।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर