IPL 2022, KKR vs PBKS Playing 11: रसेल चोटिल! श्रेयस अय्यर आज पंजाब के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं

IPL 2022 KKR vs PBKS Playing 11 prediction: आईपीएल 2022 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्‍स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर मुकाबला खेला जाएगा। केकेआर की टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

kolkata knight riders
कोलकाता नाइटराइडर्स 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का आठवां मैच कोलकाता और पंजाब के बीच खेला जाएगा
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा केकेआर-पीबीकेएस मैच
  • श्रेयस अय्यर आज इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकते हैं

KKR vs PBKS Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में आज कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला पंजाब किंग्‍स से होगा। टूर्नामेंट का आठवां मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। केकेआर ने अब तक दो मैच खेले हैं, जहां पहले मैच में उसने सीएसके को मात दी थी तो दूसरे मैच में आरसीबी के हाथों करीबी अंतर से शिकस्‍त मिली। 

वहीं पंजाब किंग्‍स ने अब तक एक मैच खेला, जिसमें उसने आरसीबी को हराया। पंजाब की कोशिश जीत की लय को बरकरार रखने की होगी जबकि केकेआर जीत की पटरी पर लौटने को बेताब है। पंजाब की कप्‍तानी मयंक अग्रवाल करेंगे जबकि केकेआर की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में होगी।

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो केकेआर का पलड़ा स्‍पष्‍ट रूप से भारी नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 29 मैच खेले गए, जिसमें से केकेआर ने 19 जबकि पंजाब ने 10 मैच जीते।  पिछले पांच मैचों के नतीजों पर ध्‍यान दें तो टक्‍कर कड़ी रही, लेकिन केकेआर ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। केकेआर के लिए हालांकि सबसे बड़ी चिंता स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की कंधे की चोट है। ऐसे में श्रेयस अय्यर इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है।

ओपनिंग - वेंकटेश अय्यर और अजिंक्‍य रहाणे

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अपनी ओपनिंग जोड़ी से कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी। मगर वो ये जरूर चाहेगी कि दोनों ओपनर्स मिलकर टीम को अच्‍छी शुरूआत दिलाएं। वेंकटेश अय्यर ने शुरूआती दो मैचों में बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में जरूरत है कि वो शानदार खेले। रहाणे दूसरे मैच में फ्लॉप रहे। टीम को उम्‍मीद होगी कि दोनों शानदार शुरूआत दिलाएं।

मिडिल ऑर्डर - श्रेयस अय्यर, नितिश राणा, सैम बिलिंग्‍स और शेल्‍डन जैक्‍सन

केकेआर के मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी एक बार फिर कप्‍तान श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी। नितिश राणा से भी टीम को बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद है। सैम बिलिंग्‍स भी खुद को साबित नहीं कर पाए हैं और आज के मैच में वो बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे। शेल्‍डन जैक्‍सन भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे और बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन करने को बेताब होंगे।

ऑलराउंडर्स - मोहम्‍मद नबी और सुनील नरेन

आंद्रे रसेल की चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है। इस पर स्‍पष्‍टीकरण नहीं मिल पाया है कि वो आज के मैच में शिरकत करेंगे या नहीं। अगर रसेल नहीं खेलते हैं तो संभावना है कि मोहम्‍मद नबी को मौका मिल सकता है। वहीं सुनील नरेन पर टीम काफी निर्भर रहेगी कि वो मैच विजेता खिलाड़ी जैसा प्रदर्शन करें।

गेंदबाज - टिम साउथी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती

केकेआर प्रबंधन अनुभवी टिम साउथी को एक मौका दे सकता है। उमेश यादव इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और बल्‍लेबाज उनसे खौफ खा रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती को भी अपने मौके का इंतजार है और वो जल्‍दी-जल्‍दी विकेट लेकर केकेआर को मजबूत करना चाहेंगे।

केकेआर की संभावित प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

वेंकटेश अय्यर, अजिंक्‍य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितिश राणा, सैम बिलिंग्‍स, शेल्‍डन जैक्‍सन, मोहम्‍मद नबी, सुनील नरेन, टिम साउथी, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर