जीत के बाद लखनऊ के कप्तान राहुल ने अपने 'स्पेशल' खिलाड़ी की तारीफ तो की, लेकिन ये नसीहत भी दी

LSG captain KL Rahul's statement after win over Delhi Capitals in IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने अपने स्पेशल खिलाड़ी के लिए क्या कहा और दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने क्या बयान दिया, यहां पढ़िए।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर लखनऊ सुपर जायंट्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंची
  • अंतिम ओवर में मिली जीत के बाद केएल राहुल ने अपने स्पेशल खिलाड़ी आयूष बडोनी की तारीफ की
  • आयूष की तारीफ के साथ-साथ राहुल ने नसीहत भी दी, दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने बताई हार की वजह

आईपीएल 2022 के मुकाबले में गुरुवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक अंदाज में अंतिम ओवर में जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डी कॉक (80) के दम पर और अंतिम ओवर में आयूष बडोनी (नाबाद 10) के दो धुआंधार शॉट्स के दम पर जीत दर्ज करने के बाद लखनऊ की टीम अब अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। मैच के बाद उनके कप्तान केएल राहुल ने क्या कुछ कहा, आइए यहां जानते हैं।

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली छह विकेट से जीत में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रयास की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि टीम को पावरप्ले में रन प्रवाह रोकने पर काम करना होगा। दिल्ली ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 52 रन बनाये थे लेकिन इसके बाद लखनऊ के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी करके उसे तीन विकेट पर 149 रन ही बनाने दिये। लखनऊ ने चार विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इस चीज पर काम करना होगा

राहुल ने मैच के बाद कहा, ‘‘गेंदबाजी में हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन पावरप्ले में (रनों पर अंकुश लगाने के लिये) काम करना होगा। हमने जज्बा दिखाया। पावरप्ले के बाद गेंदबाजों ने बात की और उन्होंने सही लाइन व लेंथ का पता किया और उस पर अच्छी तरह से अमल किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें पता था कि हमें कितना लक्ष्य हासिल करना है। ओस का प्रभाव सभी टीम के दिमाग में बैठा हुआ है और इसलिए टॉस जीतकर सभी टीम पहले क्षेत्ररक्षण कर रही हैं।’’

ये भी पढ़ेंः एक ओवर में किसी विदेशी गेंदबाज के साथ ऐसा नहीं हुआ, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

आयूष बडोनी की तारीफ और नसीहत भी

केएल राहुल ने पिछले मैचों में आयूष बडोनी को अपनी टीम की स्पेशल प्रतिभा बताते हुए इस 22 वर्षीय बल्लेबाज की खूब तारीफ की है। गुरुवार को जब अंतिम ओवर में 5 गेंदों में 5 रन हासिल करने के दबाव बना तो बडोनी ने शानदार अंदाज में चौका-छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। पिछले चार मैचों में से तीन मैचों में बडोनी ने अपनी छाप छोड़ी है। गुरुवार को दिल्ली पर जीत के बाद कप्तान राहुल ने बडोनी की तारीफ तो की लेकिन साथ ही एक सलाह भी दी। उन्होंने कहा, "जब भी वो बल्लेबाजी करने गया है उसने खुद को शांत रखते हुए शानदार अंदाज में बैटिंग की है। जाहिर तौर पर उसके लिए सीखने का बड़ा मौका है, साथ ही उसके लिए ये भी जरूरी है कि मेहनत जारी रखे और नम्र रहे।"

हार के बाद क्या बोले दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत

हारने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि ओस के कारण गेंदबाजी करना मुश्किल था लेकिन उन्होंने साथ ही स्वीकार किया कि उनकी टीम ने 10-15 रन कम बनाये थे। पंत ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर जब इस तरह की ओस पड़ती है तो आप शिकायत नहीं कर सकते। लेकिन बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने 10-15 रन कम बनाये। हम आखिरी गेंद तक अपना शत प्रतिशत योगदान देना चाहते थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने पावरप्ले में अच्छे रन बनाये लेकिन बीच के ओवरों में समीकरण बदल गये। स्पिनरों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हम 10-15 रन पीछे रह गये।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर