KKR वाले मैदान में भी नहीं ले जाते थे ! टीम बदली और कनपुरिया ने दहाड़ लगाकर लिया बदला

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल 2022 में खेल रहे कुलदीप यादव ने अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से पिछले तीन सीजन में हुई बेज्जती का हिसाब रविवार को चुकता कर लिया। केकेआर की हार में कुलदीप ने अहम रोल अदा किया।

kuleep-Yadav-DC-vs-KKR-IPL-2022
कोलकाता के खिलाफ विकेट का जश्न मनाते कुलदीप यादव( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कहर बनकर टूटे कुलदीप यादव
  • 35 रन देकर 4 विकेट लेकर निभाई दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका
  • इस शानदार प्रदर्शन के साथ कुलदीप ने कर लिया है परपल कैप पर कब्जा

मुंबई: दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रन के अंतर से करारी मात दी। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला केकेआर को भारी पड़ा और दिल्ली के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 215 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। 

अपनी पुरानी टीम से लिया बदला, चुने गए मैन ऑफ द मैच
जीत के लिए 216 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 171 रन पर ढेर हो गई। केकेआर हार की टीम को ढेर करने में सबसे अहम योगदान पिछले सीजन तक उनकी टीम के सदस्य रहे कुलदीप यादव ने किया। कुलदीप ने 4 ओवर में 35 रन देकर केकेआर के चार खिलाड़ियों का शिकार किया। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

पिछले तीन साल में खेले केवल 14 मैच 
कुलदीप यादव के लिए केकेआर के साथ पिछले तीन सीजन बेहद खराब रहे थे। उन्हें पिछले तीन साल में केवल 14 मैच खेलने का मौका मिला था। जिसमें वो केवल 5 विकेट अपने नाम कर सके थे। साल 2021 में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में उनका आत्मविश्वास डगमगा गया था और वक्त से पहले करियर खत्म होने का डर भी उन्हें सताने लगा था। 

2 करोड़ में दिल्ली ने किया था अपनी टीम में शामिल
ऐसे में साल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने कुलदीप यादव पर दांव लगाया और 2 करोड़ रुपये की कीमत पर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। टीम बदलते ही कुलदीप के खेल का चाल चरित्र और चेहरा पूरी तरह बदल गया और वो 4 मैच बाद ही लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। चार मैच में दो बार वो मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं।

कुलदीप को नहीं मिलता था अभ्यास का भी मौका
एक कॉमेंट्रेटर के मुताबिक जिस कुलदीप यादव को केकेआर की टीम अभ्यास के लिए मैदान में भी नहीं ले जाती थी वही खिलाड़ी रविवार को उनकी हार की अहम वजह बना। कुलदीप ने 15वें सीजन की शुरुआत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट लेकर की थी। इसके बाद उन्होंने गुजरात के खिलाफ 32 रन देकर 1 विकेट और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 31 रन देकर 2 विकेट लिए और अब केकेआर के खिलाफ विकेटों का चौका जड़ दिया और अपनी बेज्जती का बदला ले लिया। 

किया परपल कैप पर कब्जा 
अबतक आईपीएल 2022 में खेले 4 मैच की 4 पारियों में कुलदीप ने 11.60 के शानदार औसत और 7.40 की इकोनॉमी के साथ कुल 10 विकेट हासिल किए हैं। 35 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वो विकेटों के मामले में उमेश यादव की बराबरी पर हैं। लेकिन बेहतर इकोनॉमी और औसत की वजह से परपल कैप उनके सिर पर सज गई है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर