IPL Match Today, MI vs LSG: लखनऊ के खिलाफ हार के छक्का जड़ने से बचने उतरेगी मुंबई इंडियन्स, जानिए मैच से जुड़े सभी समीकरण

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 16, 2022 | 07:00 IST

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants, IPL 2022 Match 26 Preview: आज आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियन्स(एमआई) और लखनऊ सुपर जायंट्स(एलएसजी) की भिड़ंत होगी। मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से शुरू होगा।

Mumbai-Indians-Lucknow-Super-Giants
रोहित शर्मा और केएल राहुल (साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 26वां मैच
  • मुंबई इंडियन्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच है ये मुकाबला
  • दोनों के बीच यह मैच मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेला जाएगा

मुंबई: नीलामी में खराब योजना के कारण परेशानी में घिरी मुंबई इंडियंस शनिवार को जब यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसका उद्देश्य पांच मैचों के हार के सिलसिले को तोड़ने के साथ आदर्श संयोजन खोजने का भी होगा। यह पहली बार नहीं है जब मुंबई इंडियंस को पांच मैचों में लगातार हार मिली हो लेकिन यह शायद पहली बार है जब ऐसा लग रहा है कि टीम के ‘थिंक टैंक’ के पास इससे बाहर निकलने के लिये कोई योजना नहीं दिख रही है।

सही टीम नहीं चुनने का उठाना पड़ रहा है खामियाजा
यह निश्चित रूप से कप्तान रोहित शर्मा की गलती नहीं है कि पांच बार की चैम्पियन ने नीलामी में गड़बड़ी की हो और तिलक वर्मा को छोड़कर ऐसे घरेलू खिलाड़ियों को चुना हो जो अच्छा नहीं कर पा रहे जिसका उन्हें नुकसान ही होगा। मुंबई की गर्मी में लखनऊ की टीम के खिलाफ रोहित और अन्य 10 खिलाड़ियों को क्विंटन डिकॉक, लोकेश राहुल, कृणाल पंड्या और आयुष बडोनी सहित अन्य के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। क्रुणाल और डिकॉक निश्चित रूप से मुंबई के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे और शायद उन्हें सोचने पर मजबूर कर दें कि उन्होंने अपनी टीम में उन्हें वापस नहीं लेने का सही फैसला किया था या नहीं।

टिम डेविड जैसे खिलाड़ी को बिठाना पड़ रहा है बाहर
टीम चयन में कुछ ऐसे फैसले भी हुए जिन्हें बयां भी नहीं किया जा सकता और साथ ही टिम डेविड जैसे खिलाड़ी को दो मैचों के बाद बाहर बिठाना इनमें शामिल हैं जिन्हें लाख डॉलर खर्च करके खरीदा गया था। मुंबई इंडियंस की स्थिति इस तरह की रही है कि अपनी टीम में पर्याप्त गेंदबाजों को शामिल करने के चक्कर में वे अपनी टीम में विदेशी खिलाड़ियों का पूरा कोटा भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि डेविड को जयदेव उनादकट के स्थान पर उतारा जा सकता है जो एक बार फिर क्रिकेट के उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सके है। उनादकट और बासिल थम्पी में से किसी को डेविड के लिये जगह बनानी होगी क्योंकि उनके पास कई विकल्प मौजूद नहीं है।

मुरुगन अश्विन नहीं छोड़ पाए अपनी छाप
मुरुगन अश्विन के मामले में उनकी जगह मैदान पर उतारने के लिये इस समय केवल लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे दिखायी दे रहे हैं। राहुल चाहर या क्रुणाल की तरह का बेहतरीन स्पिनर नहीं होना भी मुंबई इंडिंयस के लिये परेशानी का सबब बन रहा है जो कभी कभार रन गति पर लगाम कसते हैं।

रोहित के बल्ले से है अब लाज बचाने की आस
मुख्य कोच महेला जयवर्धने पहले ही कह चुके हैं कि रोहित का प्रदर्शन उनके लिये चिंता का विषय नहीं है। रोहित को शायद अपने कुछ शॉट खेलने से बचना होगा और सूर्यकुमार यादव के साथ क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी करनी होगी ताकि टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर बना सके जिससे उनका कमजोर गेंदबाजी लाइन अप इसका बचाव कर पाये।

लखनऊ के सामने भी होगी चयन की चुनौती
लखनऊ के लिये मेंटर गौतम गंभीर को सोचने की जरूरत होगी कि क्या मार्कस स्टोइनिस और जेसन होल्डर दोनों को अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए या नहीं या फिर वे इनमें से एक के बिना उतरे और शीर्ष क्रम में राहुल और डिकॉक के साथ इविन लुईस को उतारें।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलेन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन।

लखनऊ सुपरजाइंट्स: लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, कृणाल पंड्या, इविन लुईस, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाइ, काइल मायर्स, आवेश खान, दुष्मंता चमीरा, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, मनन वोहरा, कृष्णप्पा गौतम, शाहबाज नदीम, अंकित राजपूत, मयंक यादव, मोहसिन खान और करण शर्मा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर