धोनी और ब्रावोः हार के बीच चेन्नई सुपर किंग्स के दो सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों ने बना दिए बड़े रिकॉर्ड

MS Dhoni and Dwayne Bravo's record: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी और ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच के दौरान बड़े कीर्तिमान स्‍थापित किए। जानिए दोनों दिग्‍गजों ने क्‍या रिकॉर्ड बनाए।

ms dhoni and dwayne bravo
एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में बड़े रिकॉर्ड बनाए
  • एमएस धोनी टी20 प्रारूप में 200 कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने
  • ड्वेन ब्रावो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

मुंबई: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच गुरुवार को आईपीएल 2022 का सातवां मैच खेला गया। मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। यानी लखनऊ ने तीन गेंदें शेष रहते 6 विकेट से मैच अपने नाम किया। इस मैच में बेशक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की हार हुई, लेकिन दो महानायकों के लिए यह मुकाबला रिकॉर्ड के कारण बेहतरीन साबित हुआ।

एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दो सबसे उम्रदराज खिलाड़‍ियों ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मैच के दौरान दो बड़े रिकॉर्ड कायम किए। एमएस धोनी ने अनोखा दोहरा शतक जमाया जबकि ड्वेन ब्रावो ने महान लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा। चलिए आपको बताते हैं कि एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल में कौन से बड़े रिकॉर्ड बनाए।

एमएस धोनी टी20 प्रारूप में 200 कैच लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी ने प्रीटोरियस की गेंद पर क्विंटन डी कॉक का कैच लेकर यह उपलब्धि हासिल की। एमएस धोनी टी20 प्रारूप में सर्वाधिक कैच लेने के मामले में शीर्ष पर हैं। इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक काबिज हैं। दिनेश कार्तिक अब तक 191 कैच ले चुके हैं। कार्तिक इस साल आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर सुरेश रैना काबिज हैं। रैना ने 170 कैच लिए हैं। रैना इस साल आईपीएल से बाहर हैं।

वहीं ड्वेन ब्रावो आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ब्रावो ने महान लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा। ड्वेन ब्रावो 153 मैचों में 171 विकेट के साथ आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। लसिथ मलिंगा 122 मैचों में 170 विकेट के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। अमित मिश्रा 154 मैचों में 166 विकेट के साथ तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। पीयूष चावला (157) चौथे और हरभजन सिंह (150) पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर