आईपीएल में जीत का 'डबल धमाल' मचाने वाले पहली टीम बनी मुंबई इंडियन्स

आईपीएल में गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 5 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करते ही मुंबई इंडियन्स ने अपने नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड कर लिया जो उससे पहले और कोई टीम नहीं कर पाई।

Mumbai-Indians
मुंबई इंडियन्स( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दर्ज की आईपीएल में 20वीं जीत
  • इस जीत के साथ ही मुंबई बनी एक से ज्यादा टीम के खिलाफ 20 से ज्यादा मैच जीतने वाली टीम
  • मुंबई के अलावा केकेआर की टीम पंजाब के खिलाफ जीत चुकी है 20 मैच

मुंबई: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स ने गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लो स्कोरिंग लेकिन कड़े मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उकरी धोनी की सेना को 16 ओवर में 97 रन पर ढेर करने के बाद मुंबई पलटन ने भी 33 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन दो युवा खिलाड़ियों ऋतिक शौकीन और तिलक वर्मा ने पांचवें विकेट के लिए 47 गेंद पर 48 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी।

चेन्नई के खिलाफ मुंबई ने हासिल की 20वीं जीत
इसके साथ ही मुंबई इंडियन्स के नाम आईपीएल में जीत का ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो उससे पहले और कोई टीम नहीं कर सकी। गुरुवार की जीत मुंबई इंडियन्स की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल में 20वीं जीत थी। दोनों के बीच आईपीएल में खेले गए 34 मुकाबलों में से 20 में मुंबई और 14 में चेन्नई विजयी रही है। ऐसे में मुंबई आईपीएल में दो टीमों के खिलाफ 20 या उससे ज्यादा मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है। 

दो टीमों के खिलाफ 20 से ज्यादा मैच जीतने वाली पहली टीम
मुंबई का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी शानदार रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 31 बार भिड़ंत हुई जिसमें से 22 बार बाजी मुंबई के और 9 बार कोलकाता के हाथ लगी। किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत के मामले में तीसरे पायदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम है जिसने पंजाब किंग्स के खिलाफ 31 मैच में से 20 में जीत हासिल की है। जबकि 9 मैच पंजाब जीतने में सफल हुई।

मौजूदा सीजन में खराब रहा है मुंबई का प्रदर्शन
मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियन्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच तक मुंबई 12 में से केवल 3 मैच में जीत हासिल कर सकी। ऐसे में वो अभी भी अंक तालिका में 6 प्वाइंट्स के साथ आखिरी पायदान पर काबिज है। अगर सीजन के बाकी बचे दो मैच में भी मुंबई जीत दर्ज करने में सफल हुई तो उसे 10वें स्थान से मुक्ति मिल सकती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर