IPL 2021, RR Squad: राजस्थान रॉयल्स को लगे हैं तीन करारे झटके, अब इन दो धुरंधरों की हुई एंट्री

New players in Rajasthan Royals squad| आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम में दो नई खिलाड़ियों की एंट्री हुई है। अब तक रॉयल्स को तीन करारे झटके लग चुके हैं।

Evin Lewis
एविन लिविस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगे हैं तीन करारे झटके
  • रॉयल्स की टीम में शामिल हुए दो नए खिलाड़ी, अब इन दोनों से उम्मीदें
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तीन धुरंधर यूएई में आईपीएल नहीं खेलेंगे

IPL 2021 Squad changes| इंडियन प्रीमियर लीग इस महीने (सितंबर) की 19 तारीख को एक बार फिर शुरू होगा। कोविड-19 के कारण भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2021 को बीच में ही रोकते हुए स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद तय किया गया कि टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होगा। टूर्नामेंट की जगह व समय बदलना, टी20 विश्व कप करीब होना, और इसके साथ कई देशों में कोविड की स्थिति अभी सामान्य ना होने की वजह से कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल से हटने का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स को इसका सबसे बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है।

आईपीएल 2021 जब भारत में चल रहा था, तभी से राजस्थान रॉयल्स की टीम मुश्किल में थी। बेन स्टोक्स चोटिल होकर बाहर हो गए थे, इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन कोविड स्थिति से बाहर रहने के लिए अचानक स्वदेश लौट गए, जोफ्रा आर्चर चोटिल हो गए जबकि एंड्रयू टाई भी चोटिल होकर बाहर हो गए। इनमें से दो बड़े झटके रहे- बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर। ताजा जानकारी ये है कि क्रिकेट से अनिश्चिकाल ब्रेक लेने वाले बेन स्टोक्स, चोट से अब तक ना उभर पाने वाले जोफ्रा आर्चर और आईपीएल के दूसरे चरण से किनारा कर चुके जोस बटलर यूएई में राजस्थान की टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

दो नए खिलाड़ियों की एंट्री

कुछ ही दिन पहले जोफ्रा आर्चर की भरपाई के लिए राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया था। अब रॉयल्स ने बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जगह लेने वाले खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं। स्टोक्स की जगह टीम में वेस्टइंडीज के ओशाने थॉमस को शामिल किया गया है, जबकि जोस बटलर की जगह एविन लिविस को टीम में एंट्री दी गई है।

लिविस और थॉमस के आंकड़े

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के 29 वर्षीय धाकड़ बल्लेबाज एविन लिविस अब तक टी20 क्रिकेट में 174 मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 4934 रन दर्ज हैं। इस प्रारूप में उनके नाम 4 शतक और 34 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

वहीं अगर बात करें वेस्टइंडीज के जमैका में जन्मे ओशाने थॉमस की, तो इस 24 वर्षीय गेंदबाज ने अब तक 47 टी20 क्रिकेट मैचों में 61 विकेट झटके हैं। उनको 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का भी अनुभव हैं जिसमें उन्होंने 19 विकेट झटके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर