IPL 2022, PBKS vs RCB Playing 11: फाफ डु प्‍लेसिस पंजाब के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकते हैं मैदान

IPL 2022 PBKS vs RCB Playing 11 prediction: पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला शाम को मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जानिए आरसीबी किन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकती है।

faf du plessis
फाफ डु प्‍लेसिस 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का तीसरा मैच
  • आरसीबी और पंजाब की होगी टक्‍कर
  • आरसीबी इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकता है

PBKS vs RCB Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 का तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। दोनों ही टीमें आज अपने अभियान की शुरूआत करने जा रही हैं। उल्‍लेखनीय है कि पंजाब और आरसीबी दोनों टीमों ने अब तक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। पंजाब के कप्‍तान मयंक अग्रवाल और आरसीबी के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस पहले ही मैच में अपना जोर दिखाना होगा।

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों पर गौर करे तो पंजाब का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में कुल 28 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आरसीबी ने 13 जबकि पंजाब ने 15 मैचों में जीत दर्ज की थी। पिछले 5 मैचों के नतीजों पर ध्‍यान दें तो यहां भी पंजाब ने 3-2 की बढ़त बना रखी है। हालांकि, आखिरी बार जब दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी तब आरसीबी ने 6 रन से मैच जीता था।

चलिए आपको बताते हैं कि आरसीबी की टीम किन 11 सूरमाओं के साथ मैदान संभाल सकती है।

ओपनिंग - फाफ डु प्‍लेसिस और अनुज रावत

आरसीबी की टीम अनुभवी फाफ डु प्‍लेसिस और अनुज रावत के साथ मैदान संभालती हुई नजर आएगी। फाफ ने पिछले सीजन में सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन किया था और इसी लय को बरकरार रखना चाहेंगे।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, शेरफेन रदरफोर्ड, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक

आरसीबी का मिडिल ऑर्डर मजबूत है, जहां के स्‍पॉट फिक्‍स नजर आ रहे हैं। विराट कोहली तो फैंस के चहेते ही हैं और उनसे एक बड़ी पारी की उम्‍मीद है। शेरफेन रदरफोर्ड भी बीच के ओवरों में बड़े-बडे शॉट खेलना जानते हैं। महिपाल लोमरोर युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन काफी प्रतिभाशाली हैं। दिनेश कार्तिक पर विकेटकीपिंग के साथ-साथ बल्‍ले से भी योगदान देने का दारोमदार होगा।

ऑलराउंडर - वनिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल

आरसीबी के लिए बल्‍ले व गेंद दोनों से योगदान देने की जिम्‍मेदारी श्रीलंकाई स्पिनर वनिंदु हसरंगा और भारतीय मध्‍यम तेज गेंदबाज हर्षल पटेल पर होगी। हर्षल पटेल पिछली बार के पर्पल कैप विजेता थे तो आरसीबी को उनसे एक बार फिर धमाकेदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी।

गेंदबाज - शाहबाज अहमद, मोहम्‍मद सिराज और डेविड विली

आरसीबी के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी स्पिनर शाहबाज अहमद, मोहम्‍मद सिराज और विली के कंधों पर होगी। विली और सिराज गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं, जिसका फायदा आरसीबी शुरूआती ओवरों में उठाना पसंद करेगी।

आरसीबी की संभावित प्‍लेइंग 11

फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), अनुज रावत, विराट कोहली, शेरफेन रदरफोर्ड, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, मोहम्‍मद सिराज और डेविड विली।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर