राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हुआ धाकड़ कंगारू गेंदबाज

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 06, 2022 | 18:34 IST

Rajasthan Royals Pacer Nathan Coulter Nile ruled out: राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ तेज गेंदबाज चोट की वजह से आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं।

Nathan-Coulter-Nile
नाथन कुल्टर नाइल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • चोट की वजह से आईपीएल 2022 से बाहर हुए तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल
  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में हुए थे चोटिल
  • दो करोड़ रुपये की कीमत पर राजस्थान ने किया था अपनी टीम में नाइल को शामिल

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर-नाइल मांसपेशियों में खिंचाव (साइड स्ट्रेन) के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र से बाहर हो गये हैं। 34 साल के गेंदबाज को यह चोट 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम के पहले मैच के दौरान लगी थी। वह रिहैबिलिटेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट गये हैं।

फ्रेंचाइजी द्वारा ट्विटर पर जारी वीडियो में टीम के मुख्य कोच जॉन ग्लोस्टर ने कहा, 'दुर्भाग्य से उन्हें विदाई देने की जिम्मेदारी मुझे दी गयी है। टूर्नामेंट के दौरान टीम से किसी का बाहर होना वह भी चोट के कारण काफी मुश्किल होता है। आप हमारी टीम के अहम सदस्य है और अगर आपको किसी मदद की जरूरत हुई तो हम हमेशा उसके लिए तैयार रहेंगे।'

कूल्टर-नाइल को हैदराबाद की पारी के दौरान अंतिम ओवर में यह चोट लगी थी, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। टीम ने आईपीएल की बड़ी नीलामी उन्हें दो करोड़ रुपये में खरीदा था। 

ऐसा रहा है आईपीएल में रिकॉर्ड
आईपीएल 2022 के पहले मैच में नाइल ने 3 ओवर गेंदबाजी की और बेहद मंहगे साबित हुए। 3 ओवर में उन्होंने 48 रन लुटाए और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। साल 2013 से अबतक नाइल आठ सीजन में खेले 39 मैच की 38 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 22.92 के औसत से 48 विकेट ले चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शल लीग में 14 रन देकर 4 विकेट रहा। साल 2015 और 2017 का सीजन उनके लिए सर्वश्रेष्ठ रहा और 15-15 विकेट लिए।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर