IPL 2022: राशिद खान का टी20 क्रिकेट में धमाका, हासिल की बहुत बड़ी उपलब्धि

Rashid Khan 450 T20 wickets: गुजरात टाइटंस के लेग स्पिनर राशिद खान ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए। इस दौरान अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर ने एक विशेष उपलब्धि हासिल की।

Rashid Khan
राशिद खान 
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने लखनऊ के खिलाफ 24 रन देकर चार विकेट लिए
  • राशिद खान टी20 क्रिकेट में 450 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने
  • गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 62 रन से मात दी

पुणे: गुजरात टाइटंस के लेग स्पिनर राशिद खान ने मंगलवार को आईपीएल 2022 के 57वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बड़ी उपलब्धि हासिल की। राशिद खान ने टी20 प्रारूप में 450 विकेट पूरे किए और वह ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले वेस्‍टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर इस आंकड़ें को पार कर चुके हैं।

राशिद खान ने यह उपलब्धि पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ हासिल की। खान के लिए मुकाबला शानदार रहा, जहां उन्‍होंने 3.5 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए। लेग स्पिनर ने दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान और जेसन होल्‍डर को अपना शिकार बनाया। राशिद खान के जबर्दस्‍त प्रदर्शन की बदौलत गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 82 रन पर समेटते हुए 62 रन से मैच जीता। 

बता दें कि पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेले गए मैच मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफई करने वाली पहली टीम बनी। राशिद खान ने अपनी कहर बरपाती गेंदों से लखनऊ सुपरजायंट्स के बल्‍लेबाजों के होश उड़ा दिए। 

मैच के बाद राशिद खान ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से कुछ मैच अच्‍छी नहीं बीते। मेरी लाइन और लेंथ उन मैचों में सही नहीं थी। जिस तरह का मेरा एक्‍शन है, उसमें मुझे अपनी लाइन व लेंथ गंवाना भारी पड़ सकता है। पिछले दो या तीन मैचों में इसकी कमी खल रही थी। सही क्षेत्र में गेंदबाजी डालने का फायदा मिला। मैंने विकेट लिए तो उनका नेट रन रेट बढ़ गया।'

राशिद खान ने बताया कि उनके लिए सबसे अहम विकेट कौन सा रहा। खान ने कहा, 'मैंने जेसन होल्‍डर को आउट किया। वो उस समय अहम विकेट था। हमें पता था कि वो ऐसे शख्‍स हैं, जो मैच दूर ले जा सकते हैं। तो वो विकेट काफी कीमती रहा। मैंने उनके खिलाफ योजना बनाई थी कि मिडिल स्‍टंप से लेग स्पिन करूंगा ताकि बल्‍ले का बाहरी किनारा लगकर कैच दूसरी स्लिप में जा सके। मगर वो पहले ही एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गया। इस विकेट का मैंने भरपूर आनंद उठाया।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर