राशिद खान एक ही शर्त पर करेंगे शादी, अफगानिस्‍तान टीम को रचना होगा ये इतिहास

Rashid Khan on his marriage: राशिद खान ने कहा कि एक बार उनकी राष्‍ट्रीय टीम विश्‍व कप जीत जाए तो फिर वह शादी कर लेंगे। ध्‍यान हो कि 2019 विश्‍व कप के लीग चरण में अफगानिस्‍तान अपने सभी लीग मैच हार गया था।

rashid khan
राशिद खान 
मुख्य बातें
  • राशिद खान ने अपनी शादी की योजनाओं पर किया खुलासा
  • लेग स्पिनर ने कहा कि अफगानिस्‍तान विश्‍व कप जीत जाए तो शादी कर लेंगे
  • राशिद खान अभी 21 साल के हैं और टी20 में 300 विकेट लेने के करीब हैं

काबुल: आधुनिक युग के सर्वश्रेष्‍ठ लेग स्पिनर्स में से एक राशिद खान ने क्रिकेट के छोटे प्रारूप में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। 21 साल की उम्र में अफगानिस्‍तान के लेग स्पिनर ने टी20 में 296 विकेट झटक लिए हैं और इसी बीच उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम की कप्‍तानी करने का सम्‍मान भी प्राप्‍त हुआ। सबसे युवा कप्‍तान के रूप में टीम को टेस्‍ट जीत दिलाने का कमाल राशिद खान पिछले साल कर चुके हैं, जब अफगानिस्‍तान ने बांग्‍लादेश को मात दी थी। हालांकि, दिसंबर में बोर्ड ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में असगर अफगान को एक बार फिर कप्‍तान बना दिया।

राशिद खान को टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ी माना जाता है। जब भी वह राष्‍ट्रीय टीम के ड्यूटी से दूर होते हैं तो दुनिया की लगभग सभी टी20 लीग में हिस्‍सा लेते हैं। आईपीएल में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वालों में से एक राशिद ने बिग बैश लीग, मझांसी सुपर लीग, बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग, पाकिस्‍तान सुपर लीग, कैरेबियाई लीग आदि में अपना जलवा बिखेरा है। 

कब करेंगे शादी

दुनिया में सबसे युवा क्रिकेटर होने के साथ-साथ राशिद खान अफगानिस्‍तान के सबसे योग्‍य बेचलर (कुंवारे) भी हैं। हाल ही में राशिद ने अपनी शादी की योजनाओं का खुलासा करते हुए बताया कि वह कब शादी करेंगे। आजादी रेडियो से बातचीत करते हुए राशिद ने कहा, 'एक बार अफगानिस्‍तान विश्‍व कप जीत जाए तो मैं शादी कर लूंगा।' इसका मतलब यह है कि अफगानिस्‍तान टीम को इतिहास रचते हुए विश्‍व कप जीतना होगा तभी राशिद खान शादी करेंगे।

2015 में वनडे डेब्‍यू करने वाले राशिद खान 2019 विश्‍व कप में अफगानिस्‍तान टीम का हिस्‍सा थे। गुलाबदीन नईब के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान टीम का विश्‍व कप में प्रदर्शन बेहद लचर रहा था। टीम को लीग चरण के अपने सभी 9 मुकाबलों में शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। पूरे टूर्नामेंट के दौरान कई विवादित फैसले लिए गए, जिसकी वजह से गुलाबदीन नईब को कप्‍तानी से हटाया गया। अफगानिस्‍तान की टीम 50 ओवर विश्‍व कप में कमाल करने से जरूर चूक गई, लेकिन उन्‍हें टी20 विश्‍व कप में दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।

बता दें कि राशिद खान मार्च से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। उन्‍होंने आयरलैंड सीरीज के बाद से कोई मैच नहीं खेला है, जो भारत में खेला गया था। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण लीग अनिश्चितकालीन समय के लिए रद्द कर दी गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर