जडेजा ने छोड़ी कप्तानी, धोनी के हाथ में फिर आई चेन्नई सुपर किंग्स की कमान

MS Dhoni re-appointed CSK Captain: रवींद्र जडेजा ने आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के फ्लॉप शो के बाद वापस कप्तानी एमएस धोनी के हाथों में सौंप दी है।

MS-Dhoni-Ravindra-Jadeja
रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • रवींद्र जडेजा ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी
  • एमएस धोनी फिर बने सीएसके टीम के कप्तान
  • जडेजा की कप्तानी में चेन्नई की टीम जीत सकी 8 में से केवल 2 मैच

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 2022 में अबतक के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा ने कप्तान एक बार फिर एमएस धोनी के हाथों में सौंप दी है। सीजन के आगाज से ठीक पहले चेन्नई ने धोनी की जगह जडेजा को टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन जडेजा की कप्तानी में चेन्नई की टीम धमाल नहीं मचा सकी। 

जडेजा की कप्तानी में चेन्नई जीत सकी 8 में से 2 मैच
चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में अबतक खेले 8 मैच में से केवल 2 में जीत हासिल कर सकी है। जबकि 6 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम अंक तालिका में नौवें पायदान पर है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए गत विजेता चेन्नई को बाकी बचे 6 में से छह मुकाबले जीतने होंगे। ऐसी स्थिति में चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाने वाले एमएस धोनी के हाथों में टीम की कमान आई है। 


धोनी ने स्वीकार किया जडेजा का अनुरोध
सीएसके ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर बयान जारी करते हुए कहा, रवींद्र जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एमएस धोनी से टीम की कप्तानी वापस अपने हाथों में लेने का अनुरोध किया है। धोनी ने टीम के हित में जडेजा का अनुरोध स्वीकार कर लिया है और जडेजा को अपने खेल पर ध्यान देने को कहा है।

जडेजा सहन नहीं कर पाए कप्तानी का दबाव
जडेजा चेन्नई की कप्तानी करते हुए 8 मैच में 22.40 के औसत और 121.74 के स्ट्राइक रेट से केवल 112 रन बना सके हैं उनका सर्वाधिक स्कोर सीजन में नाबाद 26* रन रहा  है। इसी दौरान गेंदबाजी में वो 42.60 के औसत और 8.19 की इकोनॉमी के साथ केवल 5 विकेट अपने नाम कर सके हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर