मुंबई को मात देकर आरसीबी ने जड़ी जीत की हैट्रिक, फॉफ डुप्लेसी ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने शनिवार को मुंबई इंडियन्स को 7 विकेट से मात देकर अपनी जीत की हैट्रिक पूरी की। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजों को जीत का दिया। 

Royal-Challengers-Bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • मुंबई को शनिवार को 7 विकेट से मात देकर आरसीबी ने पूरी की जीत की हैट्रिक
  • जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर पहुंची आरसीबी
  • जीत के बाद डुप्लेसी ने की टीम की शानदार गेंदबाजी की तारीफ

मुंबई: फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने शनिवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई को 7 विकेट के अंतर से मात देकर सीरीज की तीसरी जीत दर्ज की। मैच में टॉस जीतकर फॉफ डुप्सेली ने रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। आरसीबी की कसी हुई गेंदबाजी के खिलाफ मुंबई के बल्लेबाज 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 151 का स्कोर खड़ा कर सके। सूर्यकुमार यादव(37 गेंद में 68) रने के अलावा मुंबई का और कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका।

7 विकेट और 9 गेंद रहते हासिल की जीत 
ऐसे में जीत के लिए मिले 152 रन के स्कोर को आरसीबी ने 3 विकेट खोकर 18.3 ओवर में हासिल कर लिया। अनुज रावत ने 47 गेंद में 66 रन की धमाकेदार पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। वहीं विराट कोहली 48(36) रन बनाकर डेवाल्ड ब्रेविस का पहला शिकार बने। वहीं डुप्लेसी ने 16 रन की पारी खेली। अंत में दिनेश कार्तिक 7*(2) और ग्लेन मैक्सवेल 8*(2) ने टीम को 9 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। 

गेंदबाजी को दिया जीत का श्रेय
आरसीबी की लगातार तीसरी जीत के बाद फॉफ डुप्लेसी ने कहा, 'मुंबई की टीम मजबूत है, हमारी गेंदबाजी आज अच्छी रही। हमने उनके खिलाफ तकरीबन 18 ओवर शानदार गेंदबाजी की। दोनों छोर पर अच्छे बल्लेबाज थे बावजूद इसके हमने अच्छा प्रदर्शन किया। इसकी मुझे खुशी है। 

पहली पारी में गेंदबाजों के लिए थी मदद
पिच में पहली पारी के दौरान गेंदबाजों के लिए थोड़ी मदद थी। हम उन्हें अच्छी शुरुआत नहीं देना चाहते थे। रोहित ने कुछ शानदार शॉट्स खेले लेकिन उनका विकेट हमारे लिए महत्वपूर्ण था।' रोहित ने पहले विकेट के लिए ईशान किशन के साथ 50 रन की साझेदारी के बाद सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। 

आकाशदीप ने की शानदार गेंदबाजी 
डुप्लेसी ने आकाशदीप की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कहा, आकाशदीप ने आज शानदार गेंदबाजी की। मेरे लिए बतौर कप्तान आज वो दिन था जब आप गेंदबाजी में बदलाव करते जाते हैं और आपको विकेट मिलते रहते हैं।

भविष्य के खिलाड़ी है अनुज रावत
जीत के लिए मिले 152 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के बारे में डुप्सेसी ने कहा, लक्ष्य का पीछा हमने बेहद शानदार तरीके से किया। मैंने टूर्नामेंट से पहले भी अनुज के बारे में बात की थी। उनके अंदर क्षमता है और हम उनके अंदर खेल की समझ विकसित करने के लिए उनसे लगातार चर्चा करते रहते हैं। वो बाहर निकलकर शानदार बल्लेबाजी करते हैं। मुझे उनके लिए खुशी है वो भविष्य में एक शानदार खिलाड़ी बनकर उभरेंगे।' अनुज ने 47 गेंद में 66 रन की पारी खेली और इस दौरान 6 छक्के जड़े। उन्हें इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर