क्या इस खिलाड़ी के लिए उसका पहला आईपीएल बन जाएगा करियर का आखिरी टूर्नामेंट?

Odean Smith unimpressive performance: राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्‍स के खिलाफ आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर गुजरात टाइटंस की जीत पर मुहर लगाई। मगर तेवतिया ने जिस गेंदबाज की धुनाई की, उसके करियर पर तलवार लटकती हुई नजर आ रही है।

Odean Smith
ओडीन स्मिथ 
मुख्य बातें
  • ओडीन स्मिथ आईपीएल 2022 में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं
  • स्मिथ पंजाब किंग्‍स के लिए हार का सबसे बड़ा कारण बने
  • स्मिथ के गेंदबाजी में लगातार खराब प्रदर्शन से उनके करियर पर तलवार लटक गई है

मुंबई: Odean Smith IPL career in danger: गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्‍स के बीच प्रतिष्ठित ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में आईपीएल 2022 का 16वां मैच खेला गया। गुजरात टाइटंस की टीम इस रोमांचकारी मैच की विजेता बनी जब राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाए। बता दें कि पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने आखिरी गेंद पर 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। तब पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान मयंक अग्रवाल ने कैरेबियाई ऑलराउंडर ओडीन स्मिथ पर भरोसा जताया। हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर क्रीज पर थे। मिलर स्‍ट्राइक पर थे और स्मिथ ने पहली गेंद वाइड डाली। बल्‍लेबाजों ने ऐसे में एक रन चुरा लिया। फिर पहली गेंद दोबारा डाली गई, जिसमें हार्दिक पांड्या (27) रनआउट हो गए। दूसरी गेंद पर तेवतिया ने डीप प्‍वाइंट की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया। 

यह भी पढ़ें: 5 गेंदों में रसेल ने हमवतन ओडियन स्मिथ का करियर किया बर्बाद, मैच के बाद ऐसे हुई मुलाकात

तीसरी गेंद पर मिडर ले डीप स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में चौका जमाया। चौथी गेंद पर मिलर ने एक रन लिया और स्‍ट्राइक तेवतिया के पास आई। राहुल तेवतिया ने डीप मिडविकेट की दिशा में पांचवीं गेंद पर शानदार छक्‍का जमाया। आखिरी गेंद पर तेवतिया ने लांग ऑन की दिशा में छक्‍का जमाकर गुजरात की जीत पर मुहर लगाई। स्मिथ के ओवर में 19 रन खर्च हो गए। 

गेंद से प्रभावी नहीं रहे हैं स्मिथ

ओडीन स्मिथ ने अपने बल्‍ले से आक्रामक पारियां खेलकर जरूर प्रभावित किया, लेकिन गेंद से वो अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे हैं। स्मिथ का यह पहला आईपीएल सीजन है, लेकिन ऐसी बातें उठ रही हैं कि कहीं ये उनका आखिरी सीजन साबित नहीं हो। इससे पहले केकेआर के खिलाफ भी स्मिथ गेंदबाजी में बहुत महंगे साबित हुए थे। तब आंद्रे रसेल ने स्मिथ के करियर पर महज गेंदों में संकट ला खड़ा किया था। स्मिथ के इस ओवर में 28 रन खर्च हुए थे। वहीं अब गुजरात के खिलाफ उनके ओवर में 19 रन बने।

यह भी पढ़ें: राहुल तेवतिया के अलावा सिर्फ एक और भारतीय ने अंतिम 2 गेंदों पर दो छक्के जड़कर जिताया है टी20 मैच

ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिनका पहला आईपीएल सीजन ही आखिरी साबित हुआ। अब ओडीन स्मिथ ने अगर अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं किया तो उनका भी यही हाल हो सकता है। बता दें कि पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर को 6 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर