RCB vs RR Playing 11, Dream11 Prediction: क्‍या इस खिलाड़ी का कटेगा पत्‍ता? आरसीबी आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभालेंगी मैदान!

IPL 2022, RCB vs RR Team Playing 11 Today Match, Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 39वां मैच खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

royal challengers bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच आज
  • पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, RCB vs RR Team Playing 11 Today Match, Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आज पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 39वां मैच खेला जाएगा। दोनों टीमें दूसरी बार टूर्नामेंट में आमने-सामने होंगी। पिछली बार जब दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला गया था तो आरसीबी विजेता बना था। फाफ डु प्‍लेसिस के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की कोशिश आज इसी लय को बरकरार रखने की होगी। 

हालांकि, आरसीबी को कही न कही अपना पिछला मैच सता रहा होगा जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वो केवल 68 रन पर ऑलआउट हो गए थे। प्‍ले बोल्‍ड का नारा देने वाली आरसीबी की कोशिश आज पिछले मैच के प्रदर्शन को भूलकर नई शुरूआत करने पर होगी। मगर आरसीबी की प्‍लेइंग 11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ आरसीबी किस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

यह भी पढ़ें: आज सैमसन की 'सेना' से टकराएंगे बैंगलोर के 'चैलेंजर्स', जानिए मैच से जुड़ी अहम बातें

ओपनर्स - फाफ डु प्‍लेसिस और रजत पाटीदार

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आज ऊपरीक्रम में ही बदलाव देखने को मिल सकता है। अनुज रावत लगातार नाकाम हो रहे हैं तो उनकी जगह रजत यादव को मौका मिल सकता है। फाफ डु प्‍लेसिस की कोशिश होगी कि नए जोड़ीदार पाटीदार के साथ मिलकर टीम को अच्‍छी शुरूआत दें।

मिडिल ऑर्डर - विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सुयष प्रभुदेसाई और दिनेश कार्तिक

विराट कोहली इस समय खराब दौर से गुजर रहे हैं। कोहली आज चाहेंगे कि अपनी लय हासिल करें और बड़ी पारी खेलकर आलोचकों के मुंह पर ताला लगाएं। ग्‍लेन मैक्‍सवेल इस समय शानदार फॉर्म में हैं। वो एक बार फिर अपना जलवा दिखाने को तैयार होंगे। सुयष प्रभुदेसाई से आरसीबी को उम्‍मीद होगी कि वो टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाएं। दिनेश कार्तिक इस समय अपने सर्वश्रेष्‍ठ फॉर्म में हैं और पिछली बार राजस्‍थान के खिलाफ वो आरसीबी की जीत के हीरो भी रहे थे। कार्तिक से आज भी टीम को शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी।

यह भी पढ़ें : बैंगलोर-राजस्‍थान में आज घमासान, यहां जानिए कैसी रहेगी पिच व मौसम

ऑलराउंडर्स - वनिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल

आरसीबी के पास दो ऑलराउंडर्स के रूप में हसरंगा और पटेल हैं। दोनों ने ही गेंद से कमाल करके दिखाया है। आज के मैच में आरसीबी को उम्‍मीद होगी कि अगर स्थिति बिगड़ती है तो ये दोनों बल्‍लेबाज जिम्‍मेदार बनकर टीम को सम्‍मानजनक स्थिति में पहुंचाएं।

गेंदबाज - मोहम्‍मद सिराज और जोश हेजलवुड

आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मोहम्‍मद सिराज और जोश हेजलवुड पर निर्भर रहेगा। इन दोनों ने मौजूदा टूर्नामेंट में काफी प्रभावित किया है। सिराज और हेजलवुड को हसरंगा, हर्षल पटेल और मैक्‍सवेल का गेंदबाजी में समर्थन मिलेगा। आरसीबी आज राजस्‍थान पर जीत दर्ज करने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर