रिषभ पंत ने बताया कैसा है धोनी का 'टीचिंग स्टाइल', इस तरह करते हैं मदद लेकिन... 

रिषभ पंत(Rishabh Pant) ने आईपीएल(IPL) टीम दिल्ली कैपिटल्स(Delhi Capitals) के साथ चर्चा के दौरान एमएस धोनी(MS Dhoni) को अपना मार्गदर्शक बताते हुए उनके टीचिंग स्टाइल के बारे में खुलासा किया है।

Dhoni pant
Dhoni pant 
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंन्सटाग्राम चैट पर पंत ने दिए कई सवालों के जवाब
  • धोनी को बताया अपना मेंटोर, साथ ही किया उनके टीचिंग स्टाइल का खुलासा
  • आईपीएल में था धमाकेदार वापसी का मौका लेकिन कोराना संक्रमण ने फेर दिया अरमानों पर पानी

नई दिल्ली: महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपना मार्गदर्शक बताते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत(Rishabh Pant) ने कहा कि विश्व कप विजेता कप्तान अपने तरीके से युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं लेकिन किसी समस्या का पूर्ण समाधान देने की जगह खुद हल ढूढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा था लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में लोकेश राहुल ने उनकी जगह ले ली जिससे इस युवा खिलाड़ी को अंतिम एकदश में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

कभी नहीं देते पूरी समाधान
पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, 'वह (धोनी) मैदान के अंदर और बाहर मेरे मार्गदर्शक की तरह हैं। मैं किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे संपर्क कर सकता हूं लेकिन वह मुझे कभी भी पूर्ण समाधान नहीं देते है।'उन्होंने कहा, 'ऐसा इसलिए भी है कि मैं पूरी तरह उन पर निर्भर ना रहूं। वह केवल संकेत देते हैं जिससे मुझे हल निकालने में मदद मिलती है। वह बल्लेबाजी में मेरे पसंदीदा जोड़ीदारों में से एक हैं। उनके साथ हालांकि बल्लेबाजी का मौका कम ही मिलता है।'

दर्शकों ने मैदान पर की हूटिंग
रिषभ पंत को जब से टीम इंडिया में मौका मिला है उनकी लगातार धोनी से तुलना होती रही है। वो इस दबाव का सामना करने में असफल रहे हैं। मैदान पर जब उनका बल्ला नहीं चला तो दर्शकों ने धोनी के नाम पर बीच मैदान पर उनकी हूटिंग की। इसका विरोध विराट कोहली सहित टीम के अन्य खिलाड़ियों ने किया था। सबका मानना था है कि पंत को छोड़ देना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उनके असफलता की वजह से केएल राहुल को विकेटकीपिंग और ओपनिंग की दोहरी जिम्मेदारी दी गई जिसमें वो सफल रहे और पंत के लिए मुश्किलें बढ़ गईं। उनके पास खुद को साबित करने के लिए आईपीएल अच्छा प्लेटफॉर्म था लेकिन कोरोना संक्रमण ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर