'सोचा ही नहीं था': कमिंस की पारी देखकर रोहित शर्मा भी रह गए दंग, जानिए हार के बाद क्या-क्या कहा

Rohit Sharma's statement on fastest IPL fifty by Pat Cummins: आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी बुधवार रात केकेआर के ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर पैट कमिंस की पारी देखकर दंग रह गए।

Rohit Sharma reacts on Pat Cummins innings
रोहित शर्मा ने पैट कमिंस की पारी पर प्रतिक्रिया दी (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 16वें ओवर में मात दी
  • पैट कमिंस ने खेली धमाकेदार पारी, आईपीएल का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज पचासा जड़ा
  • हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी कमिंस की पारी पर प्रतिक्रिया दी

आईपीएल के इतिहास में फैंस ने कई शानदार पारियां देखी होंगी लेकिन कुछ ऐसी धमाकेदार पारियां भी होती हैं जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। यादों के पन्नों में ये पारियां सबसे ऊपर आती हैं और इनको भुलाया जाना मुश्किल होता है। ऐसी ही एक पारी बुधवार रात कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने खेली। वो मैच जो एक समय पर रोमांचक स्थिति में जाता दिख रहा था, वो 16 ओवर में ही समाप्त कर दिया गया। पैट कमिंस ने सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक की बराबरी की, जिसने फैंस ही नहीं, सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी दंग कर दिया।

पुणे में खेले गए आईपीएल 2022 के इस 14वें मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रनों का लक्ष्य रखा था। जब कोलकाता की टीम जवाब देने उतरी तो एक समय पर 14वें ओवर में 101 रन पर उनके 5 विकेट गिर चुके थे। मैच फंसता हुआ नजर आने लगा था और पिच पर ओपनर वेंकटेश अय्यर का साथ देने के लिए पैट कमिंस के रूप में अब एक ऐसा बल्लेबाज उतरा जो ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे के बाद भारत आकर अपना पहला आईपीएल 2022 मैच खेल रहा था।

इसके बाद जो हुआ वो किसी सपने जैसा था। पैट कमिंस ने केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 14 गेंदों में आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 15 गेंदों में नाबाद 56 रनों की पारी खेली और कोलकाता नाइट राइडर्स को महज 16 ओवर में जीत दिला दी। उनकी इस कुछ मिनट की धमाकेदार पारी ने मुंबई इंडियंस को संभलने का समय तक नहीं दिया और इस बेबसी की झलक मैच के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के बयान में भी नजर आई।

ये भी पढ़ेंः जानिए कौन है सिविल इंजीनियर से आईपीएल स्टार बना ये क्रिकेटर, फिल्म बनाने लायक है कहानी

हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा, "मैंने उससे इस तरह की पारी की कतई उम्मीद नहीं की थी। वो जिस तरह से खेला, पूरा श्रेय उसे जाता है। बल्लेबाजी में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। हम 15वें ओवर तक मैच में थे लेकिन कमिंस आए और उन्होंने सारे समीकरण बिगाड़ दिये। ये पचाना मुश्किल होगा, जो कुछ अंतिम कुछ ओवरों में हुआ। अब काफी मेहनत की जरूरत होगी।"

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 की शुरुआत किसी खराब सपने जैसी रही है। उन्होंने अपने तीनों शुरुआती मैच गंवा दिए हैं। वैसे मुंबई की टीम पहले भी ऐसी स्थितियों से गुजर चुकी है लेकिन इस बार नजारा कुछ अलग ही दिख रहा है। दो नई आईपीएल टीमों के जुड़ने के बाद टक्कर और भी कड़ी हो चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर