RR vs GT Playing 11, Rajasthan vs Gujarat Dream11 Prediction: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी राजस्थान और गुजरात 

IPL 2022, RR vs GT Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Dream11 Team Prediction: राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में आज आईपीएल 2022 का 24वां मैच खेला जाएगा। राजस्थान और गुजरात की टीमें इन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं। 

Rajasthan-Royals-vs-Gujarat-Titans
राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटन्स( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मैच आज
  • नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • राजस्थान और गुजरात की टीमें इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है मैदान में

IPL 2022, RR vs GT Team Playing 11 Today Match, Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Dream11 Team Prediction: आईपीएल 2022 में गुरुवार को खेले जाने वाले 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच की भिड़ंत को गेंदबाजी और बल्लेबाजी की टक्कर बताया जा रहा है। राजस्थान की टीम की गेंदबाजी जहां बेहद मजबूत है वहीं गुजरात की टीम को अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा है। ऐसे में इस मुकाबले में जीत के लिए दोनों ही टीमें अपने मजबूत पक्ष को लेकर मैदान में उतरेगी।

राजस्थान: बल्लेबाजी को करना होगा एकजुट प्रदर्शन
राजस्थान की टीम की गेंदबाजी मजबूत पक्ष है ऐसे में उनकी बल्लेबाजी का दारोमदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर पर होगा जो पारी की शुरुआत देवदत्त पडिक्कल के साथ करेंगे। तीसरें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान संजू सैमसन आएंगे। वहीं चौथे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के युवा धाकड़ बल्लेबाज रॉसी वान डर दुसेें होंगे। पांचवें नंबर पर शिमरोन हेटमायर बल्लेबाजी करेंगे और फिनिशर की भूमिका में होंगे। पिछले मैच में उन्होंने धमाकेदार अर्धशतक जड़ा था। अंत में सातवें नंबर पर उनका साथ देने के लिए रेयान पराग होंगे। 

गेंदबाज फिर करेंगे धमाल:
राजस्थान की गेंदबाजी एक बार फिर ट्रेंट बोल्ट,प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के इर्द-गिर्द होगी। इसके अलावा पिछले मैच में जीत राजस्थान की जीत के हीरो रहे कुलदीप सेन भी होंगे। रेयान पराग पार्टटाइम गेंदबाज की भूमिका ंमें नजर आ सकते हैं। चहल शानदार फॉर्म में हैं और उनके सिर पर परपल कैप सजी है।



वेड का फॉर्म गुजरात के लिए चिंता का विषय
गुजरात की बात करें तो उनके लिए पारी की आगाज शुभमन गिल और मैथ्यू वेड की जोड़ी करेगी। वेड का फॉर्म चिंता का विषय है ऐसे  में साहा को मौका दिया जा सकता है। तीसरे पायदान पर युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन और चौथे पर कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे। अंत में फिनिशर के रूप में डेविड मिलर और राहुल तेवतिया बल्लेबाजी करेंगे जिन्होंने पिछले मैच में राजस्थान को लगातार दो छक्के जड़कर जीत दिलाई थी। 

शमी, राशिद और फर्ग्युसन के कंधों पर है गेंदबाजी का दारोमदार
गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, राशिद खान और लॉकी फर्ग्युसन धमाल मचा रहे हैं। अगर दर्शन नालकंडे और हार्दिक पांड्या की जोड़ी कम रन देकर दबाव बनाने में सफल हुई तो राजस्थान की टीम के लिए मुकाबले में बड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। दोनों टीमें संतुलित हैं। ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। ऐसी हो सकती है  दोनों टीमों की प्लेइंग-11: 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग-11: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), रॉसी वान डर डुसें,  शिमरोन हेटमायर, रेयान पराग, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन

गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग-11: शुभमन गिल, मैथ्यू वेड / रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव मनोहर,  राहुल तेवतिया, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर