संजू सैमसन ने एमएस धोनी को लेकर देखा था एक सपना, मैच में वो इस तरह हुआ पूरा

Sanju Samson dream on MS Dhoni: संजू सैमसन ने बताया कि उन्‍होंने एमएस धोनी को लेकर एक सपना देखा था। वो पूरी तरह साकार हुआ, जब धोनी ने बीच मैच में सैमसन को उसी तरह कहा। जानिए पूरा किस्‍सा।

sanju samson and ms dhoni
संजू सैमसन और एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • सैमसन ने धोनी को लेकर जो सपना देखा वो अभ्‍यास मैच में पूरा हुआ
  • सैमसन को भारतीय टीम में धोनी की कप्‍तानी में खेलने का मौका मिला
  • सैमसन ने बताया कि उन्‍होंने जो सपना देखा था, धोनी ने वैसे ही शब्‍द कहे

केरल: आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स के विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी के बारे में एक सपने का खुलासा किया है। सैमसन ने बताया कि उन्‍होंने धोनी को लेकर एक सपना देखा था जो भाग्‍य के सहारे बहुत जल्‍द साकार हुआ। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सोशल मीडिया प्रेजेंटर रूफा रमानी के साथ बातचीत में सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्‍यों के साथ अपने कनेक्‍शन के बारे में भी बताया। सैमसन को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम में 2014 में इंग्‍लैंड दौरे के लिए चुना गया था। हालांकि, उन्‍हें वहां डेब्‍यू करने का मौका नहीं मिला था, लेकिन एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे दिग्‍गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका जरूर मिला था।

सैमसन ने कहा, 'मैंने पहली बार ड्रेसिंग रूम एमएस धोनी के साथ शेयर किया, जब हम इंग्‍लैंड गए थे।' सैमसन ने न सिर्फ शुरुआती दिनों में विराट कोहली से बातचीत में घबराहट के बारे में बताया, बल्कि यह भी खुलासा किया कि एमएस धोनी को लेकर एक सपना जो देखा था, वो भारत ए टीम के साथ पूरा हुआ था। सैमसन ने बताया कि उन्‍होंने सपना देखा था कि एमएस धोनी कप्‍तान के रूप में उन्‍हें फील्डिंग पोजीशन बदलने को कहेंगे।

धोनी का बतौर कप्‍तान आखिरी मैच

सैमसन ने बताया कि एमएस धोनी को लेकर सपना सच हुआ 2017 में जब पूर्व कप्‍तान आखिरी बार देश की टीम का नेतृत्‍व कर रहे थे। धोनी पहले ही कप्‍तान के रूप में इस्‍तीफा दे चुके थे। धोनी ने भारत ए के लिए आखिरी बार कप्‍तानी की थी और मुकाबला इंग्‍लैंड के खिलाफ था। सैमसन ने कहा, 'मैंने सपना देखा था कि माही भाई टीम के कप्‍तान हैं। वह फील्डिंग बदल रहे हैं। मैं स्लिप या कहीं खड़ा हूं और वो कहते हैं- संजू वहां जां। फिर धोनी ने क्‍या कहा- मैं स्लिप में खड़ा था, जब उन्‍होंने कहा- संजू उधर जा।'

विजय हजारे की वो पारी

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में ढेरो रन बनाने के बाद संजू सैमसन को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर मौका मिला। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए कुछ बेहतरीन पारियां खेलने के बाद सैमसन ने रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी में दमदार पारी खेलकर अपनी दावेदारी पेश की। गोवा के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी में 212 रन की पारी से सैमसन को भारतीय टीम में मौका मिला। हालांकि, अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सैमसन अपनी छाप नहीं छोड़ सके और केएल राहुल व रिषभ पंत के रहते हुए उन्‍हें अपने समय का इंतजार करना पड़ेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर