स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय स्पिनर की जमकर तारीफ की, कहा- इसलिए इसका सामना करना सबसे मुश्किल

Steve Smith praises Ravindra Jadeja: स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय स्पिनर की तारीफ करते हुए कहा कि वह बिना एक्‍शन बदले गेंद की रफ्तार में बदलाव कर देते हैं। ऐसे में बल्‍लेबाज के लिए गेंद समझना मुश्किल हो जाता है।

steve smith
स्‍टीव स्मिथ 
मुख्य बातें
  • स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय स्पिनर की तारीफों के पुल बांधे
  • स्मिथ ने कहा कि यह स्पिनर बिना एक्‍शन बदले गति में बदलाव कर देता है
  • स्मिथ ने कहा कि ऐसे में बल्‍लेबाज के लिए गेंद को समझना मुश्किल हो जाता है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर स्‍टीव स्मिथ ने भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की और कहा कि उपमहाद्वीप परिस्थितियों में किसी बल्‍लेबाज के लिए उनका सामना करना बहुत मुश्किल है। पिछले कुछ सालों में जडेजा विश्‍व के सबसे बेहतरीन स्पिनर्स में से एक हैं, विशेषकर सबसे लंबे प्रारूप में। स्मिथ ने जडेजा की लगातार एक ही लेंथ पर गेंदबाजी करने की तारीफ की जबकि यह भी ध्‍यान दिलाया कि वह बिना एक्‍शन बदले अपनी गति में बदलाव कर लेते हैं, जिससे बल्‍लेबाज के लिए गेंद को पढ़ना मुश्किल हो जाता है।

स्मिथ ने न्‍यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी से बातचीत में कहा, 'उपमहाद्वीप में जडेजा बेहतरीन गेंदबाज हैं। वह गुड लेंथ पर गेंद डालते हैं। एक गेंद फिसलकर आती है जबकि दूसरी स्पिन हो जाती है। वह एक्‍शन में बदलाव भी नहीं करते तो गेंदों को समझना मुश्किल हो जाता है। मेरे ख्‍याल से लाइन और लेंथ में निरंतरता उनकी ताकत है और उनकी गेंदबाजी में मिश्रण भी है।'

खेला बड़ा मुश्किल

स्मिथ ने आगे कहा, 'इसलिए मुझे लगता है कि लेग स्पिनर के लिए गूगली या फिर गेंद को स्‍लाइड कराना महत्‍वपूर्ण होता है। वहीं उंगली वाले स्पिनर्स के लिए एक्‍शन को बिना बदले रफ्तार में बदलाव करना बहुत शानदार हथियार होता है। मेरे ख्‍याल से दुनिया में ऐसे कम ही गेंदबाज हैं, जो ऐसा करते हैं। जडेजा उनमें से एक हैं। उनका सामना करना बहुत मुश्किल है।'

बता दें कि आईपीएल में स्‍टीव स्मिथ राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे जबकि रवींद्र जडेजा चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलेंगे। कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 2020 फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित किया गया है, लेकिन इस महामारी के कारण टूर्नामेंट को आगे बढ़ाने या फिर रद्द किए जाने का फैसला लिया जा सकता है। कोरोना वायरस के कारण भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है और दुनियाभर की क्रिकेट गतिविधियां निलंबित हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर