'टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए मिल गया फिनिशर!' सुनील गावस्‍कर को ये भारतीय खिलाड़ी प्रभावित करने में हुआ कामयाब

आईपीएल 2022
भाषा
Updated Apr 19, 2022 | 17:48 IST

Sunil Gavaskar praises Dinesh Karthik: महान सुनील गावस्‍कर को आईपीएल में धाकड़ प्रदर्शन से यह खिलाड़ी प्रभावित करने में कामयाब हो गया है। गावस्‍कर का मानना है कि टी20 विश्‍व कप में ये खिलाड़ी फिनिशर की भूमिका निभा सकता है।

sunil gavaskar
सुनील गावस्‍कर 
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन से प्रभावित हुए सुनील गावस्‍कर
  • गावस्‍कर ने कहा कि कार्तिक टी20 वर्ल्‍ड कप में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं
  • दिनेश कार्तिक मौजूदा आईपीएल में शानदार फॉर्म में हैं

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से प्रभावित होकर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज आगामी टी20 विश्व कप भारतीय टीम के लिए फिनिशर (निचले मध्यक्रम में आखिरी ओवरों का बल्लेबाज) की भूमिका निभा सकते है। कार्तिक मौजूदा सत्र में अपनी नयी टीम के लिए बेखौफ होकर रन बना रहे है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के इस पूर्व कप्तान ने इस सत्र में 32, 14, 44, 7, 34 और 66 रन की पारियां खेली है जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 209.57 और औसत 197 का रहा है। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'उन्होंने कहा कि वह टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। मैं कहना चाहता हूं कि आप उसकी उम्र को मत देखो, बस यह देखो कि वह किस तरह की पारियां खेल रहा है।'

कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 34 गेंद में नाबाद 66 रन की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था। उन्होंने इस दौरान अनुभवी मुस्ताफिजूर रहमान और भारत के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद के खिलाफ आसानी से रन बनाये। इस मैच में टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से उबर कर पांच विकेट पर 189 रन बनाने के बाद 16 रन से जीत दर्ज की और कार्तिक मैन ऑफ द मैच बने।

गावस्कर ने कहा, 'उसने अपने प्रदर्शन से मैच का रुख मोड़ दिया। वह वैसा ही काम कर रहा है जैसा कि छठे या सातवें क्रम के बल्लेबाज से टी20 विश्व कप (अक्टूबर-नवंबर 2022) में उम्मीद की जायेगी।' कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 एकदिवसीय और 32 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। इस 36 साल के खिलाडी ने भारत के लिए अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर