IPL 2022, MI vs RR: नहीं दिला पाया मुंबई को जीत, लेकिन छाप छोड़ने में कामयाब रहा 19 वर्षीय हैदराबादी खिलाड़ी

Tilak Verma Verma: मुंबई इंडियन्स के लिए खेल रहे 19 साल के हैदराबादी बल्लेबाज ने दबाव में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतक जड़कर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

Tilak-Verma_ipl-fifty
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद तिलक वर्मा(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • तिलक वर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली 33 गेंद में 61 रन की धमाकेदार पारी
  • इस पारी के दौरान 19 साल के हैदराबादी बल्लेबाज ने जड़े 5 छक्के, पूरा किया आईपीएल में पहला अर्धशतक
  • दबाव में ईशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए की 81 रन का साझेदारी

मुंबई: आईपीएल के पंद्रहवें सीजन के पहले सप्ताह में कई युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। शनिवार को मुंबई इंडियन्स की ओर से खेल रहे हैदराबाद के 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी इस सूची में शामिल हो गया। शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में मुंबई पलटन 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 170 रन बना सकी और 23 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। 

ईशान किशन के साथ जोड़े 81 रन 
लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 4 ओवर में 40 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा और अनमोलप्रीत सिंह पवेलियन वापस लौट चुके थे। ऐसे में टीम को दो युवा बल्लेबाजों ईशान किशन और तिलक वर्मा ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 54 गेंद में 81 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला। 

28 गेंद में पूरा किया पहला अर्धशतक
14वें ओवर की पहली गेंद पर तिलक वर्मा ने 28 गेंद में अपना आईपीएल में पहला अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 2 चौके और 4 छक्के जड़े। बल्लेबाजी के दौरान उनके ऊपर किसी तरह का दबाव नजर नहीं आ रहा था। इस बात का सबूत उन्होंने 15वें ओवर की पहली गेंद पर रविचंद्रन जैसे अनुभवी गेंदबाज की गेंद पर रिवर्स स्वीप करके शानदार छक्का जड़कर दिया। हालांकि अगली गेंद पर अश्विन ने उन्हें बोल्ड करके पवेलियन वापस भेज दिया। 

33 गेंद में खेली 61 रन की पारी, जड़े 5 छक्के 
वर्मा ने 33 गेंद में 61 रन की धमाकेदार पारी दबाव में खेली और अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के जड़े। जब वर्मा आउट हुए तब टीम का स्कोर 14.2 ओवर में 135 रन था। अगर वर्मा कुछ देर और पिच पर टिक जाते तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था। 

मिली थी बेस प्राइज की साढ़े आठ गुना कीमत
20 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले तिलक वर्मा को मुंबई इंडियन्स ने नीलामी में 1.7 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की पुरजोर कोशिश की थी लेकिन वो अंत में बाजी मुंबई के हाथ लगी। दूसरे ही मैच में धमाकेदार पारी खेलकर तिलक वर्मा ने यह बता दिया है कि उन्हें साढे आठ गुनी कीमत प्रतिभा की वजह से मिली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर