कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रमुख खिलाड़ी ने IPL 2022 से पहले की शादी, इस जोड़ी की पहले से हैं दो बेटियां

Tim Southee shared the image on his official instagram account: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने अपनी लंबे समय की गर्लफ्रेंड से शादी कर ली है। टिम साउथी आगामी आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे।

tim southee
टिम साउथी 
मुख्य बातें
  • टिम साउथी ने ब्रिया फाही को अपना हमसफर बनाया
  • टिम साउथी ने आईपीएल 2022 से पहले शादी की
  • टिम साउथी और फाही की पहले से दो बेटियां हैं

ऑकलैंड: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने आईपीएल 2022 से कुछ समय पहले अपनी लंबे समय की गर्लफ्रेंड ब्रिया फाही से शादी कर ली है। साउथी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शादी की फोटो पोस्‍ट की है। साउथी ने इसके साथ कैप्‍शन लिखा, 'हमेशा के लिए।' पता हो कि इस जोड़ी की पहले से ही दो बेटियां हैं- इंडी मे साउथी और स्‍लोन अवा साउथी। इंडी का जन्‍म 2017 में हुआ जबकि स्‍लोन का जन्‍म 2019 में हुआ था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tim Southee (@tim_southee)

पता हो कि आईपीएल 2022 में न्‍यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। साउथी को केकेआर ने उनकी बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपए में खरीदा था। यूएई में जब आईपीएल 2021 का दूसरा चरण खेला गया तब केकेआर ने पैट कमिंस के विकल्‍प के रूप में साउथी को शामिल किया था। उन्‍होंने तीन मैचों में तीन विकेट चटकाए थे। केकेआर का प्रदर्शन पिछले आईपीएल में शानदार रहा था और वह रनर्स-अप रही थी।

33 साल के साउथी ने आईपीएल में कुल पांच फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्‍व किया है। वो चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं। आईपीएल में 43 मैचों में कीवी गेंदबाज ने 44.77 की औसत और 8.67 के इकोनॉमी रेट से 31 विकेट चटकाए हैं। वैसे, अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर टी20 प्रारूप में टिम साउथी काफी सफल गेंदबाज हैं। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उन्‍होंने 92 मैचों में 111 विकेट चटकाए हैं।

टिम साउथी एक शानदार स्विंग गेंदबाज हैं, जो नई गेंद से बल्‍लेबाजों के मन में खौफ भरना जानते हैं। गेंदबाजी के अलावा वो बड़े-बड़े शॉट खेलना भी जानते हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स की कोशिश इस साल तीसरा आईपीएल खिताब जीतने पर है और टिम साउथी से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। केकेआर अपने अभियान की शुरूआत 26 मार्च को गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ खेलना है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर