'खेल...तोड़...', मां के इन शब्‍दों के कारण उमरान मलिक कर सके अपने सपनों का पीछा, बने भारत के सबसे तेज गेंदबाज

Umran Malik on his family support: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए उमरान मलिक का भारतीय टीम में चयन हुआ है। मलिक ने बताया कि उनकी मां ने किस तरह क्रिकेट के लिए समर्थन दिया।

Umran Malik
उमरान मलिक 
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक को आगामी टी20 सीरीज में मिल सकता है डेब्‍यू का मौका
  • उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में किया था गजब का प्रदर्शन
  • उमरान मलिक ने बताया कि उन्‍हें मां का कितना समर्थन मिला

नई दिल्‍ली: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सबसे तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में उभरे। मलिक ने बताया कि उनकी क्रिकेट में मां ने कितनी बड़ी भूमिका निभाई है। जम्‍मू के युवा तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में निरंतर 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर चयनकर्ताओं का ध्‍यान अपनी ओर खींचा। उन्‍होंने 14 मैचों में 22 विकेट लिए।

उमरान मलिक को उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए उनका चयन भारतीय टीम में हुआ। इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में मलिक ने याद किया कि वो अपने घर में प्‍लास्टिक की गेंदों से खेलते थे और उनकी मां जुनून का पीछा करने में क्रिकेटर का साथ देती थी। मलिक की मां ने कभी परवाह नहीं की थी कि घर में क्‍या नुकसान हो रहा है।

उमरान मलिक ने कहा, 'जब मैं युवा था तो अपने घर में प्‍लास्टिक की गेंदों से खेलता था। मुझे कांच की खिड़की तोड़ने पर फटकार लगती थी। मगर तब भी मेरी मां ने मुझे खेलने से कभी नहीं रोका और कहा- खेल...तोड़।' उमरान मलिक अपनी जिंदगी में काफी संघर्षों से गुजरे हैं। उनके पिता कई सालों तक फल बेचते रहे और जम्‍मू में छोटा सा व्‍यापार करते हैं। 22 साल के क्रिकेटर ने कहा कि भले ही उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम से खेलने का मौका मिले, वो तब भी अपने पिता को काम करने से नहीं रोकेंगे।

उमरान मलिक ने बताया कि कैसे उनके पिता ने जमीन से जुड़े रहने के बारे में उन्‍हें समझाया। तेज गेंदबाज ने कहा, 'मेरे दादाजी, पिता और चाचा इस व्‍यापार में काम करते हैं। ऐसा नहीं कि मैं भारत के लिए खेल लिया तो मेरे पिता काम करना बंद कर देंगे। मेरे पिता ने हमेशा मुझे कहा कि हम वो ही रहेंगे, जहां से आगे बढ़े हैं। मैं औसत परिवार से आता हूं। मुझे बहुत खुशी है कि अपने पिता को गर्व महसूस करा पाया।' मलिक को उम्‍मीद है कि आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उन्‍हें भारत के लिए डेब्‍यू करने का मौका मिलेगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 9 जून को खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर