IPL 2022: विराट कोहली ने जड़ा 'स्पेशल दोहरा शतक', बने इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी 

Virat Kohli 200 Innings for RCB in IPL: विराट कोहली ने रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते ही एक स्पेशल दोहरा शतक पूरा कर लिया। 

Virat-kohli-RCB-IPL-2021
पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते विराट कोहली( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली रविवार को आईपीएल में आरसीबी के लिए 200वीं बार बल्लेबाजी करने उतरे
  • बने आईपीएल इतिहास में 200 या उससे ज्यादा पारी खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी
  • बने एक टीम के लिए 200 या उससे ज्यादा टी20 पारियां खेलने वाले पहले खिलाड़ी

मुंबई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो उनके नाम आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 200 पारियां खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। विराट आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा पारी में बल्लेबाजी करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं।

आईपीएल में 200+ पारी खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी
विराट कोहली ने यह उपलब्धि आईपीएल करियर का 208वां मैच खेलते हुए हासिल की। विराट से पहले आईपीएल में 200 या उससे अधिक मैच खेलने की उपलब्धि रोहित शर्मा और सुरेश रैना हासिल की है। रोहित ने आईपीएल में 209 और सुरेश रैना ने 200 पारियां खेली हैं।

एक टीम के लिए आईपीएल में 200 पारी 
रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के अलावा डेक्कन चार्जर्स के लिए भी खेल चुके हैं। वहीं सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा गुजरात लॉयन्स के लिए खेल चुके हैं। लेकिन विराट कोहली आईपीएल में केवल आरसीबी के लिए खेले हैं और उन्होंने 200 पारियां आरसीबी के लिए ही खेली हैं। ऐसे में एक टीम के लिए 200 पारियां खेलना उनके रिकॉर्ड को स्पेशल बनाती है। एक टीम के लिए सबसे ज्यादा पारियां खेलने के मामले में विराट के बाद दूसरे पायदान पर सुरेश रैना हैं। रैना ने सीएसके के लिए आईपीएल में 171 पारियां खेली हैं।    

विराट ने खेली 29 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी 
रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ विराट ने बतौर बल्लेबाज खेलते हुए 29 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी खेली। इस दौरान विराट ने 1 चौका और 2 छक्के जड़े। विराट और डुप्लेसी ने 61 गेंद में 118 रन की और दिनेश कार्तिक के साथ 17 गेंद में नाबाद 37 रन का साझेदारी की और आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर