दिल्ली के खिलाफ करारी हार के बाद क्या बोले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर? 

What Shreyas Iyer said after defeat against Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को रविवार को करारी हार का सामना करना पड़ा। जानिए इसके बाद क्या बोले कप्तान श्रेयस अय्यर?

Shreyas-Iyer
श्रेयस अय्यर( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स को मिली 44 रन के अंतर से हार
  • टॉस जीतकर केकेआर ने दिल्ली को दिया था पहले बल्लेबाजी का न्योता
  • जीत के लिए 216 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 171 पर ढेर हुआ कोलकाता

मुंबई: आईपीएल 2022 में रविवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रन के अंतर से मात दी। मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट पर 215 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में जीत के लिए मिले 216 रन के स्कोर को श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर हासिल नहीं कर सकी और 19.4 ओवर में 171 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला गंवा दिया। 

दिल्ली ने अच्छी शुरुआत का उठाया फायदा
दिल्ली के खिलाफ हार के बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, दिल्ली को पहले ओवर से ही शानदार शुरुआत मिल गई थी। पृथ्वी शॉ ने गेंदबाजों को निशाना बना रहे थे। ईमानदारी से कहूं तो हमें उस वक्त समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें। उन्होंने शुरुआत में अच्छी साझेदारी की और मोमेंटम को आगे ले गए। 

हमने दिखाया जीत का इरादा 
पिच के बारे में श्रेयस ने कहा, विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतरीन था। इससे पहले हमने तीन मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते थे। आज हम ऐसा नहीं कर सके। इस मैच में हमने जो इरादा दिखाया उसे हम सकारात्मक पहलू के रूप में ले सकते हैं। 

बीच के ओवरों में कोलकाता ने की अच्छी बल्लेबाजी
अय्यर ने आगे कहा, हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी इसके बावजूद बीच के ओवरों में खासकर सातवें से 15वें ओवर के बीच हमने अच्छी क्रिकेट खेली। इसके बाद हम 12 रन प्रतिओवर के हिसाब से रन बनाना चाहते थे। एक बल्लेबाज के रूप में ऐसा करना मुश्किल नहीं था। अगर आप बीच के ओवरों में आप बीच के ओवरों में रन गति के बरकरार रखें तो ऐसा कर सकते हैं। 

हार के बाद भी पहले पायदान पर काबिज है केकेआर
इस हार के बाद भी कोलकाता की टीम अंक तालिका में 5 मैच में 3 जीत और 2 हार के साथ पहले पायदान पर काबिज है। हार के बाद केकेआर के नेट रन रेट में गिरावट आई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 मैच में दूसरी जीत के बाद छठे पायदान पर पहुंच गई है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर