आईपीएल प्‍लेऑफ के सप्‍ताह में खेला जाएगा महिला टी20 चैलेंज, नई टीम जुड़ी

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Mar 01, 2020 | 01:08 IST

2018 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत की गई थी लेकिन सिर्फ एक मैच खेला गया था। 2019 में इस तीन टीमों का टूर्नामेंट कर दिया गया जिसमें वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवास नाम की टीमें उतरी थीं।

super nova
सुपरनोवा 

नयी दिल्ली: बीसीसीआई ने शनिवार को घोषणा की है कि महिला टी20 चैलेंजर के तीसरे चरण की मेजबानी जयपुर करेगा, जिसमें एक अतिरिक्त टीम शामिल होगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बयान में कहा, 'महिलाओं के खेल को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के अंतर्गत बीसीसीआई को 2020 महिला टी20 चैलेंज की घोषणा करके खुशी हो रही है।'

उन्होंने कहा, 'इस चरण में टूर्नामेंट में चौथी टीम जोड़ी जायेगी।' इस तरह 2020 सत्र में कुल सात मैच होंगे जिन्हें सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल प्लेआफ के हफ्ते के दौरान खेला जायेगा। टूर्नामेंट के शुरूआती चरण का आयोजन 2018 में किया गया था। 

2018 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत की गई थी लेकिन सिर्फ एक मैच खेला गया था। 2019 में इस तीन टीमों का टूर्नामेंट कर दिया गया जिसमें वेलोसिटी, ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवास नाम की टीमें उतरी थीं। पिछले साल तीन टीमों की कप्तान हरमनप्रीत कौर, मिताली राज और स्मृति मंधाना थीं। पिछले साल फाइनल के आईपीएल सुपरनोवा ने आईपीएल वेलोसिटी को चार विकेट से हराया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर