युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह के साथ मस्‍तीभरी बातचीत के बीच किया बड़ा खुलासा

Yuvraj Singh and Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह के साथ मस्‍तीभरी बातों के बीच बताया कि उन्‍होंने सबसे पहले संन्‍यास लेने का मन कब बनाया था।

yuvraj singh
युवराज सिंह 
मुख्य बातें
  • युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव के दौरान खूब मस्‍ती-मजाक किया
  • युवराज सिंह ने बताया कि उन्‍होंने सबसे पहले संन्‍यास लेने का मन कब बनाया था
  • युवी ने कहा कि जब एंड्रयू टाई ने उन्‍हें युवी पा कहा तब संन्‍यास लेने का मन बनाया था

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने रविवार को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव पर मस्‍तीभरी बातें की। इस दौरान दोनों खिलाड़‍ियों ने अपने करियर के बारे में बात की मौजूदा कप्‍तान विराट कोहली के बारे में अपने विचार प्रकट किए। युवराज सिंह ने इस दौरान आईपीएल से जुड़ा एक मजेदार किस्‍सा भी साझा किया जब उन्‍होंने पहली बार संन्‍यास लेने का मन बनाया था।

आईपीएल 2018 में युवराज सिंह किंग्‍स इलेवन पंजाब का हिस्‍सा थे और अपने फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे थे। खब्‍बू बल्‍लेबाज ने 8 मैच खेले और केवल 65 रन बनाए, जो उनके स्‍तर के बल्‍लेबाज के लिए काफी निराशाजनक प्रदर्शन है। जहां मैदान पर संघर्ष को देखते हुए युवराज को एहसास हो रहा था कि संन्‍यास लेने का समय आ गया है, वहीं उन्‍होंने बुमराह के सामने मजाक करते हुए कहा कि पहली बार तब महसूस हुआ जब एंड्रयू टाई ने उन्‍हें युवी पा कहना शुरू किया।

युवराज को भारतीय टीम में उनके जूनियर्स प्‍यार से युवी पा पुकारते हैं, लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी का युवी पा कहना ऑलराउंडर के लिए हैरानीभरा था। युवराज ने मजाक में बुमराह से कहा, 'अपने करियर के आखिरी चरण में तुम लोगों का सामना करने के बाद मुझे संन्‍यास लेने एहसास हुआ। मगर मुझे पहली बार संन्‍यास का ख्‍याल तब आया जब 2018 में मैं किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहा था और एंड्रयू टाई ने मुझे युवी पा कहना शुरू कर दिया था।'

मुंबई इंडियंस में आए

युवराज सिंह का 2018 में आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब की तरफ से प्रदर्शन बेहद लचर था। फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था। 2019 सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर को खरीदा। यह पहला मौका था जब युवराज और बुमराह एकसाथ एक ही टीम में नजर आए थे। हालांकि, युवी को ज्‍यादा मौके नहीं मिले और सिर्फ 4 मैचों में उन्‍होंने 98 रन बनाए। युवराज ने पिछले साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया, लेकिन विश्‍व भर की क्रिकेट लीग में शिरकत कर रहे हैं। वह अबुधाबी टी10 लीग में खेले थे, जहां उन्‍होंने मराठा अरेबियंस का प्रतिनिधित्‍व किया था। युवराज सिंह आखिरी बार रोड सेफ्टी सीरीज में खेलते दिखे, जो कोरोना वायरस के कारण रद्द हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर