दिल्ली-एनसीआर में हथियार सप्लाई करने वाले तस्कर अरेस्ट, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की मिली बड़ी कामयाबी

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Dec 21, 2021 | 20:33 IST

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों के साथ छोटू कुमार और दिनेश नाम के 2 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों तस्कर पिछले 10 सालों के दिल्ली और एनसीआर में सक्रिय थे और पिछले 2 सालों में 400 हथियारों की सप्लाई कर चुके है।

delhi weapons smuggler
पुलिस को इनके पास से 15 पिस्तौल और 30 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं 

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश से इन अवैध हथियारों को लाकर दिल्ली- एनसीआर में बेचा जाता था, बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी किल हथियारों की एक बड़ी खेप दिल्ली में बिकने के लिए आ रही है। जिसके बाद स्पेशल सेल डीसीपी जसमीत सिंह के निर्देश पर एसीपी अतर सिंह और इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। 

इस टीम ने सूचना के आधार सोमवार की सुबह धौला कुंआ इलाके में ट्रैप लगाया और 9:30 बजे के करीब धौला कुंआ बस स्टैंड के पास छोटू कुमार दिनेश से मिलने के लिए आया और उसको एक बड़ा बैग सौंप रहा था उसी दौरान पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। हालांकि उन्होंने पुलिस को हथियार के दम पर धमकाने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने उन्हें मौके पर दबोच लिया।

क्या हुई रिकवरी

पुलिस को इनके पास से 15 पिस्तौल और 30 जिंदा कारतूस बरामद हुए। दिनेश और छोटू कुमार दोनों सप्लायर है और उन्होंने बताया कि वह हथियारों को मध्य प्रदेश के लेकर आते हैं और दिल्ली एनसीआर में गैंगस्टर और लोकल बदमाशों को बेचते है। पुलिस को इनके पास टाटा टियोगो कर भी मिली है इस कार में ये तस्कर हथियारों की सप्लाई किया करते थे।

कितने में खरीदते और बेचे जाते थे हथियार

पुलिस को पूछताछ के दौरान इन दोनों तस्करों ने बताया कि पिछले 10 साल से दिल्ली एनसीआर इलाके में लगातार हथियार सप्लाई करने का काम कर रहे थे यह सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल को 7000 रुपए में खरीदते थे और उसको करीब 25000 रुपए में बाजार में बेचते थे और देसी कट्टा को यह 1000 में खरीद कर लाते और उसको बाजार में 4000 रुपए की कीमत पर बेचते थे।

गिरफ्तार आरोपी छोटे कुमार पर पहले से ही हत्या, लूट और आर्म्स एक्ट के 9 मामले दर्ज है दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 2015 में भी इसको गिरफ्तार किया था और दिनेश के ऊपर हत्या के प्रयास, चोरी और आर्म्स एक्ट के तहत तीन मुकदमे दर्ज है। फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है और इनके संपर्क में जो लोग थे उनकी पहचान जुटाने में लगी है।


 

अगली खबर