Bihar: जहरीली शराब कांड के 8 दिन बाद मुख्य आरोपी सुनीता मैडम समेत 7 धंधेबाज गिरफ्तार

क्राइम
उत्कर्ष सिंह
Updated Jan 24, 2022 | 10:54 IST

एसपी ने बताया कि स्पीडी ट्रायल के तहत आरोपितों को सजा दिलाने की कोशिश की जा रही है। कई अन्य लोगों के गिरफ्तारी के लिए छोपमारी की जा रही है,अब तक कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

Bihar poisonous liquor
बिहार में जहरीली शराब कांड मामले में आरोपी समेत 7 धंधेबाज अरेस्ट (प्रतीकात्मक फोटो) 

बिहार शरीफ: आखिरकार छोटी पहाड़ी जहरीली शराब कांड की मुख्य आरोपित सुनीता मैडम समेत 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की, दरअसल इस जहरीली शराब कांड में 12 लोगों की मौत हुई थी मौत के बाद पूरा प्रशासनिक और पुलिस महकमा के होश फाख्ता हो गए थे।

इस जहरीली शराब कांड के मामले में पुलिस ने 8 लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की, अवैध शराब के  खिलाफ पहाड़ों पर कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाए गए जिसमें वैज्ञानिक अनुसंधान और टीम द्वारा की गई कार्रवाई के बाद 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जिसमें छह हत्या के आरोपित हैं जबकि एक अन्य को भी गिरफ्तार किया गया है, इस जहरीली शराब कांड में मिली कामयाबी के बाद नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने सो सराय थाने में पत्रकारों को बताया कि डीएसपी सदर डा.शिब्ली नोमानी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था।

घटना के दूसरे दिन ही दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया जिसमें सोहसराय के मंसूर नगर निवासी रामचंद्र पासवान का पुत्र कारू पासवान, स्व. देव पासवान का पुत्र जितेंद्र कुमार उर्फ बोकड़ा को गिरफ्तार किया गया था। 

टीम सूचना के आधार पर लगातार पटना व झारखंड में छापेमारी कर रही थी

इसके बाद टीम सूचना के आधार पर लगातार पटना व झारखंड में छापेमारी कर रही थी। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित सुनीता, उसका पुत्र सूरज कुमार व संटू कुमार बेल कराने के फिराक में सोहसराय थाना क्षेत्र में आया हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद तीनों की निशानदेही पर जिले के विभिन्न इलाके से सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी निवासी मीना देवी उर्फ बुढ़िया, डिपंल कुमार, लहेरी थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी निवासी सौरभ कुमार व संतोष चौधरी है। 

'सौरभ ने सुनीता को शराब की सप्लाई की थी'

छापेमारी में सर्किल इंस्पेक्टर गुलाम सरबर, बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, थानाध्यक्ष लहेरी सुबोध कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष सोहसराय नंदन कुमार सिंह, दरोगा सुधीर कुमार व डीआईयू प्रभारी चंदन कुमार शामिल थे, एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि सौरभ ने सुनीता को शराब की सप्लाई की थी। जिसके बाद सुनीता ने शराब को पैक कर मीना व डिंपल के घर पहुंचाया था। 

'सभी लोगों ने मीना व डिंपल के घर शराब पिया था'

14 जनवरी को सभी लोगों ने मीना व डिंपल के घर शराब पिया था जिसके बाद 12 लोगों की दुखद मौत हुई। इसके पूर्व रविवार की प्रातः छोटी पहाड़ी जहरीली शराब कांड में गिरफ्तार  सुनीता देवी  के बेटे धीरज को लेकर छोटी पहाड़ी पहुंचे जहां सुनीता के घर के समीप जहरीली शराब में इस्तेमाल की जाने वाली ईस्ट बरामद गए। पूछताछ के दौरान सुनीता देवी के बेटे ने कबूल किया था कि शराब बनाने के लिए इस्तेमाल में आने वाले ईस्ट को उसने घर के बगल वाली जमीन में गाड़ दिया था। जहां से खुदाई कर अवशिष्ट को बरामद करते हुए जब्त कर लिया गया।


 

अगली खबर