बेजुबान कुत्ते की पीट-पीटकर जान लेने की कोशिश, मेनका गांधी के फोन के बाद दर्ज हुआ केस 

झारखंड के धनबाद में एक कुत्ते को घर में घुसकर मारने की कोशिश करने का मामला सामने आया है इस मामले में मेनका गांधी के फोन के बाद थाने में केस दर्ज हुआ है।

Dog Kill Attempt
एक कुत्ते की बेरहमी से पीट-पीटकर जान लेने की कोशिश की गई (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: कुत्ते (Dog) को इंसान का सबसे वफादार साथी माना जाता है और ये बात कई बार साबित भी हो चुकी है, तमाम लोग भी इस जीव से खासा प्यार करते हैं और उसे अपने परिवार का सदस्य जैसा मानते हैं वहीं कई बार इन बेजुबानों के साथ बदसलूकी के मामले भी सामने आते हैं ताजा मामला झारखंड के धनबाद (Dhanbad) से सामने आया है।

यहां पर एक कुत्ते की बेरहमी से पीट-पीटकर जान लेने की कोशिश की गई इस मामले में कोई कार्रवाई ना होने पर ये मामला मेनका गांधी (Maneka Gandhi) के संज्ञान में लाया गया जिसके बाद पुलिस हरकत में आई।

शिकायत दर्ज कराने वाली एक लड़की का नाम ऋचा है और उसका कहना है कि वो एक कुत्ते की देखभाल कर रही है जो पोलियोग्रस्त है जिसके चलते वो कुत्ता चल पाने में असमर्थ था उसके साथ उसके पड़ोस में रहने वाले एक युवक जिसका नाम सुबोध भारती है उसके द्वारा कुत्ते को मारपीट कर लहूलुहान कर दिया गया।

पुलिस की जानकारी में मामला सामने लाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई

ऐसा करके कुत्ते की जान लेने की कोशिश की गई इसपर उसने विरोध जताया तो वो उसके साथ भी बदतमीजी पर उतारू हो गया और उसके साथ भी बदसलूकी की, पुलिस की जानकारी में मामला सामने लाने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो उसने मेनका गांधी को फोन करके सारी बात बताई, गौर हो कि लड़की ऋचा पीपुल फॉर एनिमल्स (People For Animals) की सदस्या है।

मेनका गांधी का फोन वहां पहुंचा फिर हुई कार्रवाई

इसके बाद मेनका गांधी का फोन वहां पहुंचा और इस मामले में और आनन-फानन में शिकायत दर्ज की गई,  झरिया पुलिस के मुताबिक ऋचा के द्वारा शिकायत की गयी है, प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के तहत धाराएं आरोपी के खिलाफ लगाई गयी हैं और उचित कार्रवाई हो रही है।

अगली खबर